किसान महापंचायत: आज करनाल सहित 5 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

नई दिल्ली। आज करनाल में होने वाली किसान महापंचायत की घोषणा और उसके बाद अनिश्चित काल के लिए मिनी सचिवालय के घेराव के मद्देनजर हरियाणा सरकार एक्शन मोड में आ गई है। 

राज्य सरकार के 5 जिलों में सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गई हैं. जिन जिलों में इन सेवाओं को निलंबित किया गया है उनमें करनाल के अलावा कुरुक्षेत्र, कैथल, पानीपत और जींद शामिल हैं।

दरअसल, किसानों पर कथित पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ 28 अगस्त को करनाल में मिनी सचिवालय का घेराव करने के कार्यक्रम से एक दिन पहले प्रशासन ने सोमवार को जिले में लोगों के जुटने पर रोक लगा दी और मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी. किया गया।

हरियाणा सरकार ने भी आसपास के चार जिलों में सोमवार दोपहर 12:30 बजे से मंगलवार आधी रात तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है. कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद और पानीपत जिलों में आज दोपहर 12 बजे से 11:59 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.

इसमें कहा गया है कि हरियाणा के सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. बाद में एक और आदेश जारी कर कहा गया कि आसपास के चार जिलों में भी मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। इन जिलों में कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद और पानीपत शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments