यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी ‘आप’: संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। संगठन 2022 का चुनाव पूरी मजबूती से लड़ने की तैयारी में जुट चुका है। मंगलवार को यह महत्वपूर्ण घोषणा पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर तैयारियों में जुट जाने की अपील की।

संजय ने कहा कि इस बीच आप की तरिंगा संकल्प यात्रा पूरे प्रदेश की 403 विधानसभाओं में निकाली जाएगी। इसके जरिये हम असली राष्ट्रवाद को बताना चाहते हैं। हमारा राष्ट्रवाद है कि हर गरीब के बच्चे को पढ़ने के लिए बेहतर स्कूल मिलें। मोहल्ला क्लीनकि की तरह हर गांव में बेहतर अस्पताल हों। गरीब के घर में रोशनी हो, 300 यूनिट बिजली फ्री मिले, दिल्ली की तरह बेहतरीन स्कूल का सपना उत्तर प्रदेश में भी पूरा हो। आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों को अच्छी शिक्षा दे सके, अच्छा स्वास्थ्य दे सके, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तरह यूपी के गांव-गांव में क्लीनिक बना सकें। हम श्मशान बनाने वाली विचारधारा नहीं चाहते भारतीय जनता पार्टी ने गांव गांव में कोरोना महामारी में श्मशान बना दिया, 2017 में उन्होंने कहा था कि गांव-गांव में शमशान बनाएंगे। 

संजय ने कहा कि उप्र में मौजूदा सरकार के राज में तमाम ऐसी घटनाएं हुई हैैं जिनसे तरिंगे की शान को ठेंस पहुंची है। यहां बेटियों के खिलाफ रोज बलात्कार की घटनाएं सुनने को मिलती हैं। सरकार न्याय दलिाने की जगह जबरदस्ती रात के अंधेरे में पीड़िता का शव जलाने का काम करती है। 

संजय सिंह ने कोरोना काल में भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर योगी सरकार पर नशिाना साधा।  कोरोना काल में ऑक्सीमीटर, थर्माेमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर घोटाला करने वाली यह सरकार जब दूसरी लहर में लोगों की मौतें हो रही थी, तब राम मंदरि के नाम पर चंदा करने में जुटी थी। जल जीवन मिशन में आम आदमी के पानी की चोरी करने वाली इस सरकार को उखाड़ फेंकने का जो संकल्प मनीष सिसौदिया इन यात्राओं के दौरान दिलाएंगे, वो इस नाकारा सरकार को उखाड़ फेंककर प्रदेश में नई राजनीति का सूत्रपात करेगा।

आम जनता योगी सरकार के भ्रष्टाचार और तानाशाही से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। इसी का परणिाम है कि आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा को भारी जनसमर्थन मलि रहा है। 

’एक करोड़ नए सदस्यों से मलिी नई मजबूती’
राज्यसभा सांसद संजय ने हाल ही में संपन्न हुए सदस्यता अभियान की सफलता का जिक्रि किया। कहा कि आम आदमी पार्टी के नष्ठिावान साथियों ने एक माह के दौरान करीब एक करोड़ नए सदस्य बनाए हैं। ये नए सदस्य हमारे विधानसभा चुनाव अभियान को नई मजबूती देंगे। 

’बूथ स्तर पर तैयारियों में जुटें कार्यकर्ता’
सभी सीटों पर चुुुुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हेें पार्टी की असली ताकत बताया। साथ ही अपील की कि कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से बूथ स्तर पर तैयारयिों में जुट जाएं। हर कार्यकर्ता अपने बूथ पर पार्टी को सबसे मजबूत बनाने का संकल्प लेे तो नश्चिति ही वजिय हमारी होगी।

Post a Comment

0 Comments