ताली और थाली बजा कर निकाला जुलूस, 31 साल से लगातार मांग कर रहे ग्रामीण

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। देवरिया जिले के खुखुन्‍दू ब्लॉक बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय विश्वनाथ राय काकन्द पीजी कॉलेज से खुखुन्‍दू चौराहा होते हुए नगर के सभी कस्बों में नारे लगाते हुए, थाली बजाते हुए संघर्ष समिति के लोगों ने लोगों को जागरूक किया और सरकार को जगाने का कार्य किया।

ज्ञात हो कि खुखुन्‍दू को ब्लॉक बनाने के लिए 1991 से अनवरत आंदोलन, धरना, प्रदर्शन, पत्र के माध्यम से लड़ाइयां लड़ी जा रही हैं। राजनीतिक उठापटक के चलते खुखुन्‍दू आज तक  ब्लॉक का दर्जा नहीं प्राप्त किया। इस आंदोलन को तेज करने के लिए समिति के लोगों ने आज सोमवार को थाली बजाकर लोगों को जागरूक किया और सरकार को जगाने का कार्य किया। 

खाली यात्रा समापन के उपरांत दुर्गा मंदिर चौराहे पर सभा के रूप में बदल गया। सभा को संबोधित करते हुए बरहज के पूर्व विधायक विधायक स्वामी भाई ने कहा कि विकास का रास्ता विकास खण्‍ड मुख्यालय से होता है और इस कार्यालय को खोलने के लिए 31 वर्ष का दिन मिट गया आज तक ब्लॉक नहीं बना जनप्रतिनिधियों का धिकार है।

सलेमपुर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सुधाकर गुप्त ने कहा कि आंदोलन की शुरुआत हमने 1991 में किया जो भी जनप्रतिनिधि चुनाव जीत कर गए निष्क्रिय निकले,  नहीं तो आज तक ब्लॉक बन गया होता। सभा को समिति के संरक्षक नथुन राय, अध्यक्ष सोबराती किदवई, जयराम प्रसाद, लियाकत अहमद, दीनदयाल यादव सहित दो दर्जन लोगों ने संबोधित किया।

Post a Comment

0 Comments