रहस्यमयी बुखार से जिला अस्पताल में 20 लोगों की मौत से लोगो में दहशत

लखनऊ। जनपद मैनपुरी में रहस्यमई बुखार ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। ऐसे में जनपद के ग्राम नगला मूँझ के अलावा आधा दर्जन गांवों में डेंगू और वायरल की दहशत फैली हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुखार से संक्रमित गावों में स्वास्थ्य टीमें गठित कर उपचार हेतु कैम्प लगा दिए गए हैं। इस महामारी के चलते बीते 8 दिन में अब तक लगभग 500 से अधिक लोग वायरल फीवर की चपेट में आ चुके हैं। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुऐ मैनपुरी पहुंचे ए०डी० हेल्थ ए.के सिंह ने मैनपुरी में बुखार संक्रमित गांव का दौरा किया है। जहां मौजूद मरीजों के हाल चाल जाने हैं। जिला अस्पताल के आंकड़ों के अनुसार एक महीने में जिले में रहस्यमई बुखार से 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

ए०डी० हेल्थ आगरा ए.के सिंह ने बीमारी को लेकर बताया कि अभी जो प्राइमरी तौर पर देखा गया है, कंफर्म नहीं हुआ है लेकिन प्लेट की संख्या कम आ रही है जैसे कि फिरोजाबाद में आगरा में मथुरा में जितनी भी केसेस आये है, हम लोग भी मानते हैं कि डेंगू है और डेंगू का अलग से कोई ट्रीटमेंट नहीं करते हैं। इसका फैलने का कारण फ्रिज में कूलर में पानी का जमाव है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी को बुखार, उल्टी और दस्त हो रहा है तो तुरंत हॉस्पिटल में ले जाए।

जिला अस्पताल के सीएमएस अरविंद कुमार गर्ग ने बताया की मौसम बदलने की वजह से वायरल फीवर हो रहा है। वायरल फीवर के मामले जो भी हमारे यहां रहे हैं, लगातार उनका चेकअप करा रहे हैं, भर्ती करके उनको इलाज दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले माह अगस्त में ओपीडी में 14900 पेशेंट आये जिसमे 2539 लोगों की RTPCR जांच कराई गई है वहीं 350 लोगों के एंटीजन टेस्ट भी कराये गए हैं। अगस्त माह से अब तक कुल 20 मौतें जिला अस्पताल में हुई हैं।

Post a Comment

0 Comments