किसानों पर हुए लाठीचार्ज की संयुक्त किसान मोर्चा ने की घोर निंदा

इस्लाम सलमानी
मुरादाबाद।
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कैंप कार्यालय रामूवाला गणेश के पास किसानों ने हाईवे रोड पर खड़े होकर सांकेतिक रोड जाम किया हरियाणा के करनाल जिले में निहत्थे अन्नदाता किसानों पर क्रूरता से हिंसा पूर्वक लाठीचार्ज किया गया। 

जिसमें किसानों के सिरों में गंभीर चोट आई हरियाणा के रामपुर जटा गांव के किसान शहीद सुशील काजल की पुलिस द्वारा हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उन पर पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर बसताडा टोल करनाल में अन्य विरोध करने वाले किसानों के साथ सर पर लाठियां बरसाई थी कल रात ही सुशील ने इन चोटो के प्रभाव से दम तोड़ दिया था किसान मोर्चा ने दोषी एसडीएम की गिरफ्तारी की मांग की है। 

यह घटना खट्टर सरकार के चरित्र को उजागर करती है यदि राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस तरीके से किसानों के साथ हिंसा और दमन के द्वारा आवाज दबाना चाहती है तो यह आवाज किसानों की द वेगी नहीं बल्कि बारूद की तरह तेज होगी किसानों के साथ हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा किसानों से 31 अगस्त को एसडीएम कोर्ट पर होने वाली किसान पंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया। 

कार्यक्रम में जसवंत सिंह, सुखवंत सिंह, रवि कुमार, कैलाश सिंह, विवेक चौधरी, एहसान, शेर चरण सिंह, गगनदीप सिंह, खुशीराम सिंह, ख्यालीराम, हर स्वरूप सिंह, देवेंद्र पाल आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments