अंचल में जबरदस्त बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पति घायल

अंचल में जबरदस्त बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, पति घायल

मुरैना (DVNA)। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिले भर में रविवार से ही जबरदस्त बारिश हो रही है। रात्रि 9 बजे के बाद आरंभ हुई बारिश दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रही। बताया जाता है कि जिले के सबलगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है, वहीं सबलगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से पत्नी की मौत हो गई तो पति घायल हो गया। जिले भर में बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है।
सबलगढ़ थाना क्षेत्र के वित्तोखर गांव में देर रात्रि 12:10 बजे आकाशीय बिजली गिरने से घर में सो रहे पति पत्नी चपेट में आ गए और श्रीमती रामरती पत्नी बीरबल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, तो वही पति बीरबल रावत गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सबलगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है। इधर अंचल में लगातार बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जिले की जौरा, कैलारस, सबलगढ़, अंबाह, पोरसा सभी तहसीलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिला मुख्यालय पर रविवार की रात्रि 9 बजे से ही बारिश आरंभ हो गई जो रात भर रुक-रुक कर जारी रही, तो वही सुबह फिर से लगातार दोपहर 12 बजे तक जारी रही लगातार बारिश के कारण अनेक इलाके पानी से जलमग्न हो गए हैं और कीचड़ सड़कों पर निकल आया है, जिससे आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
मुख्यालय पर बारिश के कारण शहर की बस्तियों में जलभराव की समस्या लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। नगर निगम द्वारा सीवर प्रोजेक्ट का काम पिछले 4 वर्षों से चलाया जा रहा है, जो अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है और जहां जहां कनेक्शन दिए गए हैं, वहां सीवर चौक हो गई हैं, जिससे पानी का निकास नहीं हो पा रहा है। गली मोहल्लों में भीषण गंदगी सड़कों पर पड़ी हुई है, जिससे लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। अभी बारिश थमी नहीं है और इसी प्रकार बारिश चलती रही तो जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments