अनोखा मामलाः लड़के को भगा ले गई नाबालिग लड़की, इस एक्ट के अनुसार लड़की पर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली। तमिलनाडु से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक 19 साल की लड़की को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। लड़की पर आरोप है कि वह एक 17 साल के लड़के को लेकर फरार हो गई थी। इतना ही नहीं यह भी आरोप है कि उसने लड़के से भागकर शादी भी कर ली है। फिलहाल लड़की पर मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू हो गई है।

मामला तमिलनाडु के पोलाची की है। जानकारी के अनुसार 19 साल की इस लड़की को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। 17 साल के एक नाबालिग लड़के से शादी पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने शनिवार को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत उस लड़की को गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह पूरा मामला पोलाची थाने से जुड़ा हुआ है। लड़की अपनी स्कूल की पढ़ाई छोड़कर स्थानीय पंट्रोल पंप पर काम कर रही थी। नाबालिग लड़के ने भी 12वीं की पढ़ाई पूरी कर आगे की पढ़ाई छोड़ दी। दोनों उसी पेट्रोल पंप पर काम करते थे और उसकी जान-पहचान भी वहीं हुई थी। जानकारी के मुताबिक दोनों एक साल से अधिक समय से रिश्ते में थे।

बताया जा रहा है कि दोनों अलग-अलग समुदाय से संबंध रखते हैं। पुलिस ने भी यही बताया कि लड़की लड़के के साथ पिछले गुरुवार को डिंडीगुल जिले के पलानी में भागकर शादी की है। अगले दिन वे दोनों कोयंबटूर जिले के सेम्मेदु लौट आए और किराए के मकान में रह रहे थे। इसी बीच नाबालिग लड़के की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जब दोनों को इस बारे में पता चला तो दोनों ने थाने में आकर सरेंडर कर दिया।

फिलहाल लड़की के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम की धारा 5(1) (एग्रीगेटेड पेनेट्रेटिव सेक्शुअल असॉल्ट) और सेक्शन 6 (एग्रीगेट पेनेट्रेटिव सेक्शुअल असॉल्ट के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उधर पुलिस ने लड़के से पूछताछ शुरू कर दी है और जांच भी शुरू हो गई है।

Post a Comment

0 Comments