अपर एसपी ने बाल मित्र कक्ष का किया उद्घाटन

बांदा-DVNA। बबेरू कोतवाली परिसर पर शनिवार की दोपहर बाल मित्र कक्ष का अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान के द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया हैं। जिसमें जन साहस एनजीओ संस्था के द्वारा बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली पर बाल मैत्रिक कक्ष की शुरुआत की गई है।

बाँदा जनपद के बबेरू कोतवाली पर प्रथम बार मित्र कक्ष बनाया गया है। जिसमें नाबालिक बच्चे थाने पर समस्याएं लेकर आई हुई महिलाओं के बच्चों के लिए खिलौने आदि की व्यवस्था भी की गई है। जिससे किसी भी महिला व बच्चों को कोतवाली पर दिक्कत ना हो और अपनी पूरी समस्या बाल मित्र अधिकारियों से बता सके, और बालिकाओं और महिलाओं के लिए जन साहस हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो लोग बाल अपराध करते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो बाल विवाह करते हैं, तो उनके खिलाफ जो भी व्यक्ति शिकायत करेगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि बाल विवाह एक अपराध है। तो ऐसी किसी भी समस्या हो तो हेल्पलाइन नंबर डायल 1090 112 उसमें शिकायत कर सकते हैं उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

इस मौके पर बबेरू क्षेत्राधिकारी सियाराम बबेरू कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सहित कोतवाली का पुलिस स्टाफ व जन साहस एनजीओ संस्था के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments