छोटी छोटी कोशिश ही जीवन में बदलाव लाती है : लक्ष्य

लखनऊ। लक्ष्य की लखनऊ टीम ने अपने कमांडरों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण का आयोजन लखनऊ के जानकीपुरम में स्थित लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या जी के निवास स्थान पर किया जिसमें प्रशिक्षण का मुख्य सन्देश " लक्ष्य कमांडर्स समाज में समाज के लिए 365 दिन" था | प्रशिक्षण के मुख्य प्रशिक्षक डॉ बी.सुरेश (लखनऊ) थे। 

उन्होंने बहुजन समाज व महिला उत्थान में महापुरुषों के योगदान की विस्तार से चर्चा की | उन्होंने कहा कि कोई भी आंदोलन जब तक सफल नहीं हो सकता जब तक समाज की महिलाये उस आंदोलन में बढ़चढ़कर हिस्सा ना लें |  उन्होंने लक्ष्य कमांडरों के कार्य व समाज के प्रति 365 दिन समर्पण की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि लक्ष्य की महिला कमांडर यह बात अच्छे से समझ गईं है कि छोटी छोटी कोशिश ही जीवन में बदलाव लाती है। इसलिए लक्ष्य की महिला कमांडर्स  "लक्ष्य कमांडर्स समाज में समाज के लिए 365 दिन" भाव के साथ समाज के अधिकारों के लिए दिनरात जुटी हुई है। 

उनकी मेहनत का असर समाज पर साफ तौर दिखाई देने लगा है, समाज की महिलाये व युवा लक्ष्य टीम में तेजी के साथ जुड़ रहा है और उनके समर्पण की समाज में जोरदार चर्चा हो रही है। यह सामाजिक बदलाव ही है कि समाज की महिलाये अन्धविश्वास व धार्मिक मान्यताओं की बेड़ियों को तोड़कर अपने परिवार के साथ साथ समाज की भी जिम्मेदारी अच्छे से निभा रही हैं। 

इस अवसर पर लक्ष्य कमांडरों ने अपने अपने अनुभव भी साझा किये और समाज के प्रति अपने समर्पण के भाव की प्रतिबद्धता को दोहराया। 

इस प्रशिक्षण में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, संघमित्रा गौतम, विजय लक्ष्मी गौतम, राजकुमारी कौशल,  लक्ष्मी गौतम, बबिता सेन, धम्मप्रिया गौतम, देवकी बौद्ध, पूजा गुलाटी, रश्मि गौतम, पुष्पा भारती,रूबी आर्या, वंदना आर्या, विमलेश चौधरी, सुमन गौतम, प्रीती गौतम, मधु गौतम, शिव प्यारी, बबिता कुमारी, इं मुन्नी लाल जी, एम एल आर्या, एस पी कौशल, श्रवन कुमार, विनय प्रेम, सत्य प्रकाश भारती, राम बरन अम्बेडकर, मानेन्द्र कुमार गौतम, राहुल कुमार, कुलदीप बौद्ध, कौशलेंद्र सिंह,देवेन्द्र कुमार, शैलेन्द्र आर्या ने हिस्सा लिया। 

Post a Comment

0 Comments