विश्व आदिवासी सम्मेलन मे गरजे नरेश उत्तम, कहा- समाज के भवन के लिए 25 लाख देगी सपा

राकेश पाण्डेय

वाराणसी। सोनभद्र में विश्व आदिवासी सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। जिनका आदिवासियों व सपा कार्यकर्ताओं ने तीर धनुष देकर स्वागत किया। आदिवासी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी आदिवासियों के लिए जो काम किया वह आज तक किसी पार्टी ने नहीं किया। वर्तमान भाजपा सरकार केवल आदिवासियों का शोषण करने का काम करती है जिसे आदिवासियों से कोई लेना देना नहीं है। 

वही प्रदेश अध्यक्ष का सोनभद्र में दो दिवसीय दौरा आज समाप्त हो गया पर जाते जाते सपा प्रदेश अध्यक्ष जिले के भाजपा के पूर्व सांसद छोटे लाल खरवार चाय पीने चले गए जिससे जिले की राजनीति में चर्चाए आम हो गयी। पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि दोस्ती पुरानी है केवल चाय पीने आये थे पूर्व सांसद ने काफी आवभगत किया है। पर जिले के राजनीतिक पंडितों के अनुसार इसे विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

सोनभद्र जिले के आदिवासी क्षेत्र पटवध में विश्व आदिवासी सम्मेलन आयोजन संपन्न हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम एवं विशिष्ट अतिथि समाजवादी अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष व्यास जी गोंड उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का संचालन समाजवादी अनुसूचित जनजाति के प्रदेश सचिव राजेश कुमार गोंड ने किया। 

वहीं आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा आदिवासियों का सम्मान करने काम किया है। विश्व आदिवासी सम्मेलन में उमड़े जन सैलाब का हम स्वागत करते हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में आदिवासियों को हमेशा आगे बढ़ाने का काम किया। 

उन्हें उनका हक दिलाने का काम किया। इसके साथ ही विश्व आदिवासी सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा किया कि जनपद में आदिवासी भवन निर्माण के लिए 2500000 रुपए देंगे। पटेल ने कहा कि इसमें स्नातक एमएलसी आशुतोष सिन्हा एवं शिक्षक एमएलसी वाराणसी  लाल बिहारी यादव जी के सहयोग से यह धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments