वाहन चालकों को पेट्रोल भरवाते समय आज मिलेगी ये राहत

नई दिल्ली। सरकारी ईंधन कंपनियों ने आज तेल के दाम जारी कर दिए हैं। पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दाम पर आज ब्रेक लग गया है. 

मंगलवार को पेट्रोल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. वहीं डीजल की कीमत ने भी वाहन चालकों को राहत दी है. बीते दिन डीजल के रेट कम किए गए थे, इसलिए आज डीजल के दाममें भी बदलाव नहीं हुआ.

दरअसल, पिछले महीने से हर दूसरे दिन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन आज सरकारी तेल कंपनियों ने कच्चे तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

ड्राइवर बिना पेट्रोल पंप पर जाए घर बैठे भी पेट्रोल-डीजल के नए दाम जान सकते हैं। पेट्रोल-डीजल का उस दिन का रेट जानकर आप अपनी कार का टैंक भरकर पैसे बचा सकते हैं। अपने शहर के दैनिक पेट्रोल-डीजल की कीमत जानना बहुत आसान है, नवीनतम दर की जांच करने के लिए घर से निकलने से पहले, ड्राइवर एसएमएस के माध्यम से पेट्रोल और डीजल की दैनिक दर जान सकते हैं। 

इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक आरएसपी स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें। वहीं, बीपीसीएल के ग्राहक आरएसपी लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, ग्राहक एचपीसीएल के एचपी मूल्य लिखकर और 9222201122 नंबर पर एसएमएस भेजकर नई कीमत जान सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments