यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी!

लखनऊ। मानसून के चलते देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर मॉनसून का तीसरा निम्न दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इस प्रभाव से उत्तर भारत में शनिवार तक भारी बारिश की संभावना है। 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. यूपी, बिहार, एमपी, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. जबकि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, अगले 48-72 घंटों में पंजाब में भारी बारिश हो सकती है। राजस्थान के कई इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में अच्छी जगह बनाने और अगले 48 घंटों के दौरान धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के ऊपर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। दूसरी ओर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के बाकी हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्से, दक्षिण बिहार, पंजाब के कुछ हिस्से, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्से, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और कोंकण के कुछ हिस्से और गोवा। देश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों, कर्नाटक, केरल, विदर्भ, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

Post a Comment

0 Comments