जब भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा तो विराट और रोहित की जिम्मेदारी बड़ी होगी : गौतम गंभीर

मुंबई। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि आगामी टी-20 विश्व कप में जब भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा तो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की जिम्मेदारी बड़ी होगी।

गौतम ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ' आईसीसी टी-20 विश्व कप विशेष Ó में कहा,  जब मैंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था तो मैं पाकिस्तान के खिलाफ काफी क्रिकेट खेलने वाले कुछ खिलाडिय़ों की तुलना में शायद ज्यादा उत्साहित और घबराया हुआ था, इसलिए यह वरिष्ठ खिलाडिय़ों की जिम्मेदारी है कि वे युवा खिलाडिय़ों को शांत रखें, क्योंकि यह भावना नहीं है जो आपको मैच जिताएगी, बल्कि यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतियोगिता है, जिसमें बेहतर करने वाली टीम ही जीतेगी, इसलिए विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाडिय़ों पर भारत के पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़ी जिम्मेदारी होगी। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने कार्यक्रम में विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा,  यह बहुत सारी भावनाओं, अपेक्षाओं को सामने लाता है और लोग हमेशा इसके लिए तत्पर रहते हैं। मुझे लगता है कि कोई भी क्रिकेटर जो अतीत में खेल चुका है या कोई भी जो भारत के लिए खेलना चाहता है, वह हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच के लिए तत्पर रहता है, क्योंकि यह क्रिकेट खेलने वालों से ज्यादा इसे देखने वालों की भावनाओं को उजागर करता है। 

गौतम ने कहा,  2007 टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना खास था, लेकिन मैं इसके बारे में भूल गया हूं। सच कहूं तो भारत को इससे आगे बढऩे की जरूरत है। 2007 विश्व कप यह 13 साल से भी पहले की बात है और मुझे लगता है कि हमें 2007 और 2011 के इस जुनून से छुटकारा पाने की जरूरत है।  रॉबिन ने कहा,  बेशक मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह एक खास पल है, लेकिन मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं। हमने 2007 में टी-20 विश्व कप जीता था, इसलिए हम जानते हैं कि इसे हासिल किया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments