विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

लखनऊ। सहारनपुर में एक विवाहित महिला द्वारा दुपट्टे से लटककर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

घटना फतेहपुर थाना क्षेत्र के प्रखंड मुजफ्फराबाद की है. उत्तराखंड के लंढौरा की रहने वाली डिंपल (30) की शादी 5 जनवरी 2021 को गांव भुलनी निवासी रोहित कुमार से हुई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डिंपल ने शुक्रवार रात 11 बजे दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रोहित ने इसकी जानकारी अपने ससुराल वालों और पुलिस को दी। देर रात मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे। उसने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि डिंपल प्रेग्नेंट थीं। उनका ऑपरेशन हुआ था। इस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को वह घर लौटी और शुक्रवार की रात 11 बजे फांसी लगा ली। हालांकि, आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

थाना फतेहपुर प्रभारी सतेंद्र नगर का कहना है कि मृतक के परिजनों की ओर से दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments