वाह रे पुलिस: डेढ़ साल तक थाने के चक्कर लगाने के बाद दर्ज हुआ मामला

वाह रे पुलिस: डेढ़ साल तक थाने के चक्कर लगाने के बाद दर्ज हुआ मामला

इंदौर (DVNA)। पुलिस ने गजब की सुस्ती दिखाते हुए एक मामले में एफआइआर दर्ज करने में डेढ़ वर्ष का समय लगा दिया। पीडित परिवार इंसाफ के लिए प्रधानमंत्री र्काालय से लेकर वरिष्ठ आला अधिकारियों के दरवाजे खटखटाया, इसके बाद चंदन नगर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज हुआ।
चंदन नगर थाना के गीता नगर में रहने वाली महिला को पति के खिलाफ भरण-पोषण का केस लगाना भारी पड़ गया। महिला का पति उसके घर पहुंचा और दरवाजे की दहलीज पर खड़े होकर महिला को तीन बार तलाक कह दिया, अब पत्नी ने उसके खिलाफ तीन तलाक का केकस दर्ज करवाया है। चंदन नगर पुलिस ने दहेज प्रताडना और मुस्लिम अधिनियम के तहत प्रकरण गत रात दर्ज किया है। 25 अप्रैल 2014 को फहमीदा शिराजी और अफजल अहमद का निकाह हुआ था। शादी के समय फहमीदा के पिता ने 30 लाख रुपया खर्च कर गृहस्थी का सभी सामान दिया था। शादी के कुछ दिनों बाद अफजल ने फहमीदा को परेशान करना शुरू कर दिया और दहेज में चार पहिया वाहन ना देने की बात हमेशा कहता रहता था। अफजल बंगाल में स्थित कैंसर की दवा बनाने वाली कंपनी में काम करता है। फहमीदा एमकॉम पास है। उसने अपने पति को कई बार समझाया, अहमद उससे गाली-गलौच अभद्र व्यवहार करने लगा। वर्ष 2017 में फहमीदा ने अपने पति को छोड़ पिता के घर इंदौर लौट आई और उसने अहमद के खिलाफ दहेज प्रताडना का केकस दर्ज करा दिया।
फहमीदा के पिता का कहना है कि 14 नवम्बर 2019 के दिन अफजल अहमद पश्चिम बंगाल से इंदौर आया और घर पर कई घंटों तक गाली-गलौच करता रहा। इसके बाद पत्नी ने उसे समझाया कि घर के अंदर आकर बात करो, परिवार की बात परिवार में ही रहना चाहिए। यह बात चल ही रही थी कि इतने में अफजल ने घर की दहलीज पर खड़े होकर फहमीदा को तीन बार तलाक कह कर वापस पश्चिम बंगाल लौट गया। जाते वक्त कह गया कि अब अपना तलाक हो चुका है। तुम दूसरा निकाह कर सकती हो। घटना के कुछ दिन बाद तक अफजल अहमद के परिवार वालों से कई बार बात करना चाही, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। जिसके बाद उसने छरू दिसम्बर 2019 को पहली शिकायत की थी। पीएम-सीएम से की थी शिकायत – फहमीदा के पिता ने थाने के कई चक्कर लगाये लेकिन उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री ऑफिस और सीएम हेल्पलाइन में कई बार शिकायतें दर्ज की, जिसके बाद इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा से मिलने के बाद इस समस्या का समाधान हुआ। गत रात एफआईआर दर्ज की गई। फहमीदा के पिता का आरोप है कि अफजल अहमद का पूरा परिवार जालसाज है। अफजल की बहन अफना खातून की कुछ वर्ष पहले शादी हुई थी, लेकिन अफना खातून ने जिससे शादी की थी उससे एक करोड़ की प्रापर्टी हड़प ली और खुद के घर बोलपुर पश्चिम बंगाल रहने लगी। पूरा परिवार ही जालसाज था, लेकिन शादी के पहले उनके परिवार को यह जानकारी नहीं थी तो वो अपनी बेटी की जिदी बर्बाद नहीं होने देते।

Post a Comment

0 Comments