अमेठी में स्मृति ईरानी के आवास का भूमि पूजन आज, पुत्र जोहर ईरानी करेंगे पूजा

अमेठी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का घर अमेठी में बनेगा।  गुरुवार को सांसद के बेटे जोहर ईरानी सदन का भूमि पूजन करेंगे. उनके प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने भूमि पूजन को लेकर आधिकारिक जानकारी दी है.

अमेठी जिला हमेशा से राजनीतिक रूप से चर्चा में रहा है। इस समय सांसद स्मृति ईरानी के प्रस्तावित आवास को लेकर काफी चर्चा है। 

चुनाव के दौरान स्मृति ने अमेठी की जनता से वादा किया था कि वह अमेठी में आप लोगों के बीच एक घर बनाएगी, जिसके लिए उन्होंने 22 फरवरी को जिला मुख्यालय के पास जमीन खरीदी थी. अब उसी जमीन पर घर का शिलान्यास गुरुवार को रखा जाएगा।

स्मृति के प्रतिनिधि के अनुसार गुरुवार को दोपहर 12 बजे गौरीगंज के मेदान मवई गांव में उनके पुत्र द्वारा घर में पूजा अर्चना की जाएगी. स्मृति ने 22 फरवरी को गौरीगंज के मेदान मवई में मकान निर्माण के लिए जमीन का डीड कराया था. जिले के सराय भगमणि निवासी फूलमती ने करीब 11 बिस्वा जमीन का डीड बनाया था, जिसके बदले में केंद्रीय मंत्री ने फूलमती को 12 लाख 11 रुपये मुआवजे के तौर पर दिए थे. स्टांप शुल्क के रूप में 50 हजार 800 रुपये का भुगतान किया गया है। आवास आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मकान बनने के बाद यहां आवास कितने दिनों तक रहेगा।

Post a Comment

0 Comments