तलाक के बाद थी परेशान, अब बेडरूम से ही हर महीने 41 लाख रुपये कमा रही महिला

ब्रिटेन में रहने वाली 30 साल की मिशेल मॉर्गन के लिए साल 2019 काफी खराब रहा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक काम शुरू किया जिससे वह घर के बिस्तर पर लेटकर हर महीने 41 लाख रुपये कमाती हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक 30 साल की मिशेल मॉर्गन को उनके पति ने साल 2019 में तलाक दे दिया था। इसके दो हफ्ते के अंदर ही उनके कुत्ते की भी मौत हो गई, जो महज 3 साल का था और कैंसर से जूझ रहा था। इसके बाद वह काफी परेशान रहने लगी।

इंग्लैंड के वेल्स की रहने वाली मिशेल मॉर्गन का कहना है कि कुत्ते की मौत उसके लिए तलाक से ज्यादा मुश्किल थी, क्योंकि वह उससे बहुत जुड़ी हुई थी। इसके बाद वह काफी परेशान रहने लगी और एक हफ्ते तक अपने बिस्तर पर लेटी रही। ये तीन हफ्ते मिशेल के लिए जिंदगी के सबसे मुश्किल वक्त थे।

अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने ऐसा काम किया, जिससे अब वह अपने घर में बिस्तर पर लेटकर 40 हजार पाउंड यानी करीब 41.21 लाख रुपये कमाती हैं। मिशेल मॉर्गन ने घर पर रहने के दौरान कला के काम पर ध्यान केंद्रित किया और कुछ हफ्तों के प्रशिक्षण के बाद डिजिटल आर्ट का काम शुरू किया। इसके बाद उन्होंने कुछ पैसे स्पेशल इक्विपमेंट में लगाए और अपना बिजनेस शुरू किया।

पिछले साल अप्रैल से जुलाई के बीच उनके बिजनेस मिमो आर्ट्स के जरिए 1.17 लाख पाउंड यानी करीब 1.2 करोड़ रुपये के ऑर्डर बेचे गए।

Post a Comment

0 Comments