जसपुर से 17 जुलाई को गाजीपुर जायेंगे 100 किसान

जसपुर से 17 जुलाई को गाजीपुर जायेंगे 100 किसान

जसपुर/काशीपुर। भाकियू ने बैठक कर 17 जुलाई को गाजीपुर बार्डर जाने की रणनीति तय की। साथ ही तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

मंगलवार को तहसील परिसर में एकत्र हुए किसानों ने कहा कि किसान आंदोलन को गति देने को जसपुर से करीब एक सौ किसान 17 जुलाई को गाजीपुर बार्डर जायेंगे। तथा ताीनों कानून वापस लेने की मांग करेंगे। किसानों ने चीनी मिल नादेही में पावर प्लांट अथवा एथेनॉल प्लांट लगाने की मांग की। किसानों ने कहा कि धान की फसल आने से पूर्व फसल का सर्वे कराकर सर्वे की रिपोर्ट धान क्रय केंद्रों पर भेजी जाए। ताकि किसानों को खसरा खतौनी की नकल लेने के लिए तहसील के चक्कर न लगाने पड़े।

भोगपुर और तुमडरिया डाम का पानी सिंचाई विभाग के कर्मियों द्वारा जनवरी-फरवरी महीने में नहरों से निकाल दिया जाता है। जबकि किसानों को धान की रोपाई के समय पानी की जरूरत जून महीने में होती है। जनवरी-फरवरी महीनों में डाम से पानी निकाल दिए जाने के कारण किसानों को धान की रोपाई के लिए पानी नहीं मिलता है। इसके चलते जमीनों का वाटर लेवल भी नीचे पहुंच जाता है। ट्यूबवेल भी पानी नहीं देते हैं। किसानों की पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए कालागढ़ डाम को इन दोनों डामो को जोड़ने के लिए एक बड़ी नहर निकालने की मांग की। इसके बाद किसानों ने एसडीएम को मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में प्रेम सहोता, शीतल सिंह बढ़वाल, मुख्त्यार सिंह, दीदार सिंह, जागीर सिंह, बलदेव सहोता, इंद्रपाल सिंह, चौधरी किशन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments