घर बैठे 15 लाख रुपये कमाने का मौका दे रही है मोदी सरकार!

नई दिल्ली। अगर आप कोरोना काल में घर बैठे कमाई करने की सोच रहे हैं तो केंद्र की मोदी सरकार आपके लिए एक अच्छा मौका लेकर आई है। दरअसल, केंद्र सरकार आपको घर बैठे 15 लाख रुपये तक कमाने का मौका दे रही है.

इस कमाई के लिए आपको बस एक नाम देना होगा या फिर आप लोगो और टैगलाइन बनाकर भी कमा सकते हैं। माय गवर्नमेंट इंडिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

केंद्र सरकार द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेकर लाखों रुपये कमाए जा सकते हैं। यह जानकारी MyGov India के आधिकारिक ट्विटर पर दी गई है। ट्वीट में लिखा है कि आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है। यह प्रतियोगिता विकास वित्तीय संस्थान (DFI) के लिए है।

इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए आप 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

वित्तीय सेवा विभाग, वित्त मंत्रालय ने लोगों को विकास वित्तीय संस्थान (डीएफआई) संस्थान का नाम, एक टैगलाइन और इसके लिए एक लोगो डिजाइन का सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया है। संगठन का नाम, लोगो और टैगलाइन उसके कार्य के लिए प्रासंगिक होना चाहिए।

यानी आपके द्वारा दिया गया नाम, या लोगो या टैगलाइन विभाग के कार्य के अनुसार होना चाहिए। आपका काम वास्तव में एक आभासी हस्ताक्षर की तरह होना चाहिए, जिसे याद रखना और उच्चारण करना आसान हो।

तीन नामों, टैगलाइनों और लोगो में से प्रत्येक अपने आप में अद्वितीय होना चाहिए। लेकिन एक समन्वित दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करेगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको पंजीकरण करना होगा। इसके लिए सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाएं। यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल्स भरनी होगी। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपनी एंट्री करनी होगी।

इस प्रतियोगिता के विजेता को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

नाम: प्रथम पुरस्कार 5,00,000, द्वितीय 3,00,000 लाख जबकि तृतीय पुरस्कार 2 लाख।
इसी तरह टैगलाइन: पहला पुरस्कार पांच, दूसरा तीन और तीसरा पुरस्कार दो लाख रुपये है.
लोगो: इस श्रेणी में पहला पुरस्कार 5 लाख रुपये, दूसरा 3 लाख रुपये और तीसरा पुरस्कार 2 लाख रुपये है।
तो अगर आपको तीनों कैटेगरी में फर्स्ट प्राइज मिलता है तो आप 15 लाख रुपये जीत सकते हैं.

इस प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस आधिकारिक लिंक https://ift.tt/2VkYLly पर जा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments