खाली मैदान में फैक्ट्रीकर्मी का अधजला शव मिला

खाली मैदान में फैक्ट्रीकर्मी का अधजला शव मिला

काशीपुर 23 जून (DVNA)। घर से फैक्ट्री के लिए निकले एक श्रमिक का एक खाली मैदान में अधजला शव मिला है। श्रमिक की मौत कैसे हुई? शव कैसे जला? फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। आईटीआई थाना क्षेत्र के कुंडेश्वरा गांव निवासी कन्हैया पुत्र बचन सिंह पिछले करीब तीन-चार सालों से बाजपुर रोड स्थित एक सरिया फैक्ट्री में काम करता था। मंगलवार सुबह वह अपनी पत्नी प्रभावती से फैक्ट्री जाने की बात कहकर घर से निकल था। मंगलवार देर शाम मोहल्ले वालों ने घर से करीब 300 मीटर दूर मंगल बाजार के पास सड़क किनारे कन्हैया का शव पड़े होने की सूचना परिजनों को दी। इसके बाद कन्हैया के परिजन और पड़ोसी वहां पहुंच गए। मामले की सूचना आईटीआई पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंचे आईटीआई थानाध्यक्ष विद्या दत्त जोशी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष ने कहा श्रमिक का शव अधजली अवस्था में बरामद हुआ है। शव के कपड़े सुरक्षित हैं। लेकिन, शरीर की खाल जली हुई है। इससे यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिर शव कैसे जला? फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। मामले की जांच की जा रही है।
घर में सबसे बड़ा था कन्हैया: कन्हैया तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। कन्हैया के दो बेटे विशाल (10) शिवम (5) और एक बेटी विशाखा है। कन्हैया की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। कन्हैया की पत्नी प्रभावती को अब भी विश्वास नहीं हो रहा है उसका पति अब इस दुनिया में नहीं रहा। वहीं, बच्चे पिता की मौत से बेसुध हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है आखिर उनके पिता के साथ क्या हो गया है।
दो दिन से फैक्ट्री नहीं गया था : कन्हैया रोज घर से काम के लिए तो निकल जाता था, लेकिन वह फैक्ट्री नहीं जा रहा था। इस बात की पुष्टि फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे से हो चुकी है। थानाध्यक्ष विद्यादत्त जोशी ने कहा फैक्ट्री के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए हैं। इसमें पता चला है कि कन्हैया दो दिन से फैक्ट्री नहीं आया था। अभी मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments