Monday, 7 June 2021

दुल्हन के साथ डांस करने की जिद पर लड़की ने शादी से किया इनकार

प्रतापगढ़। जिले के मंधाता क्षेत्र के गांव हर्षपुर में आए बारात में जयमल के सामने मंच पर दुल्हन को बुलाकर नशे में धुत दूल्हे के नाचने की जिद को लेकर बवाल हो गया. 

इस पर परिजनों ने पूरे जुलूस को बंधक बना लिया. शादी रात में नहीं हुई, लेकिन बारात बंधक बनी रही। सुबह मांधाता थाने की पुलिस पहुंची तो वे बारात छोड़कर चले गए लेकिन दूल्हे और उसके पिता को रोककर परिजनों से समझौता कर लिया. 

दूल्हे के लोग शादी के लिए राजी हो गए लेकिन दूल्हे ने यह कहते हुए शादी से इनकार कर दिया कि मैं ऐसे संस्कृतिहीन व्यक्ति से शादी नहीं करूंगी।

बताया जाता है कि मंधाता थाना क्षेत्र के कुटिलिया अहिना गांव के बुद्धू पटेल पुत्र रवींद्र कुमार पटेल की बारात शनिवार शाम टिकरी हर्षपुर स्थित समर बहादुर के यहां आई थी. रविंद्र कुमार पटेल की शादी समर बहादुर की बेटी सुनीता पटेल से हुई थी। दूल्हा और कपड़े पहनकर आए अधिकतर बाराती नशे में धुत थे।

गेट के बाद जयमल होने से पहले जब दूल्हा मंच पर चढ़ा तो उसने दुल्हन को नाचने के लिए बुलाया। इसके साथ ही दुल्हन ने यह कहते हुए मना कर दिया कि हमारे यहां यह रिवाज नहीं है। दुल्हन स्टेज पर डांस नहीं करेगी। दूल्हे के इस बात पर जोर देने पर हंगामा हो गया। 

परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने मिलकर दूल्हे, उसके परिवार के सदस्यों और बारात को बंधक बना लिया।

सुबह जब यह खबर मंधाता थाने पहुंची तो पुलिस वहां पहुंच गई. उसने बारातियों को विदा किया और लड़की के माता-पिता और लड़कों के साथ सुलह करने की पूरी कोशिश की। लड़के शादी के लिए तैयार थे लेकिन लड़की सुनीता ने यह कहते हुए शादी से इंकार कर दिया कि मैं ऐसे संस्कृतिविहीन परिवार में शादी नहीं करूंगी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: