प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने युवती को दी तालिबानी सजा, तीन आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

बाराबंकी। अलग समुदाय के युवक से विवाह करने पर परिजनों व रिस्तेदारो द्वारा युवती का सिर मुड़वाकर गांव में घुमाया गया था। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया था। मंगलवार को पुलिस ने तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है। अन्य आरोपियों को पकडने के लिए पुलिस तलाश में जुटी है। कोतवाली फतेहपुर क्षेत्र में एक प्रेमी युगल ने गांव में एक धार्मिक स्थल पर विवाह कर लिया था। अलग समुदाय के युवक से विवाह करने पर युवती के परिजनों ने उसका सिर मुड़वा दिया।

बताया जा रहा है कि सिर मुड़वाने के बाद युवती को गांव में घुमाया भी गया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी थी। पीडित युवती की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मंगलवार को युवती के चाचा रिजवान, चचेरे भाई सब्बीर व नूर अलाम को जेल रवाना कर दिया है। इस घटना के बार युवक और युवती गांव जाने से डर रहे है.

सूत्रों की माने तो प्रशासन युवक व युवती की रहने की व्यवस्था में लगा हुआ है । युवती व युवक के माता पिता नही है, युवक जिस सचिव आवास में रहता है वह भी काफी जर्जर है। इस घटना के बाद लोगो मे चर्चा थी कि महिला को शशक्त करने के लिए कितने कार्यक्रम किये जा रहे है जिससे महिलाएं सुरक्षित रहे। लेकिन इस प्रकरण को देख ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि तीन आरोपियों को जेल भेजा गया है, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments