एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने के साथ गिर सकती है आकाशीय बिजली

एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने के साथ गिर सकती है आकाशीय बिजली

कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना
मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

रायपुर (DVNA)।
छत्तीसगढ़ राज्य में मौसम में आये बदलाव के बीच अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर जहां गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है, वहीं एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है। इस संबंध में स्थानीय मौसम विभाग ने आज भी चेतावनी जारी की है।
मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को बस्तर संभाग को छोड़कर शेष अन्य संभागों के अधिकतम तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। बस्तर और सरगुजा संभागों में सामान्य से उल्लेखनीय कम, रायपुर व बिलासपुर संभाग में सामान्य से कम तथा शेष संभाग में सामान्य रहे। प्रदेश में कल की तरह आज भी जगदलपुर, देवभोग, घरघोड़ा, साजा, नारायणपुर, डभरा, ओडग़ी, लैलुंगा, बागबाहरा सहित अन्य कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मौसम में आये बदलाव के बीच राजधानी रायपुर में आज अधिकतम पारा 39.5 डिग्री रहा, जबकि दुर्ग जिले में सर्वाधिक 41.2 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा बिलासपुर 40.4, अंबिकापुर 36.3, जगदलपुर 34.5 एवं राजनांदगांव में 38.2 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जतायी है, वहीं एक-दो स्थानों पर अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताते हुए चेतावनी जारी की है।

Post a Comment

0 Comments