सावधान! खाने की जरूरी चीजों में भी घुला जहर

लखनऊ। हैदराबाद पुलिस ने जहरीले केमिकल्स मिलाकर खसखस, जीरा और काली मिर्च बेचने का कारोबार करने वाले एक डी गैंग (डुप्लीकेट गैंग) का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में गैंग के सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है। ये लोग इन लखनऊ समेत अन्य राज्यों में इस जहरीले प्रोडक्टस को तैयार करते थे और इसे हैदराबाद में ले जाकर बेचते थे। पुलिस का मानना है कि इसको खाने से लोगों को कैंसर होने का भी खतरा है।

इस पूरे गैंग के बारे में जानकारी देते हुए हैदराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, उप्र के शाहजहांपुर का रहने वाला राजेश गुप्ता ने जहरीले केमिकल मिलाकर खसखस, जीारा और काली मिर्च बनाने का काम करते थे। इसके पीछे उसने यूपी के 23 लोगों को लगाया था। इसमें से 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शाहजहांपुर का रहने वाला है मास्टरमाइंड

पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से आने वाला राजेश गुप्ता आठ महीने पहले से रैकेट चल रहा था। 27 लोगों को यूपी के अन्य हिस्सों से लेकर आया था। रेड आक्साइड, ब्लैक आक्साइड और आयरन आक्साइड तथा एशियन पेंट का स्टेनर मिलाकर काली मिर्च, जीरा और खसखस बनाकर बेचने का काम करते थे। राजेश इसको 11 होल सेलर को बेच रहा था और वो होलसेलर इसको आगे कई रिटेलर्स दुकानदारों को बेचते थे। पुलिस ने बताया यह मामला लोगों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। काफी मेहनत करके इस गैंग का खुलासा किया है। इनसे पूछताछ में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही बचे हुए लोगों को भी पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इनके पास से बड़ी मात्रा में खेप सीज गई है। 

Post a Comment

0 Comments