Monday, 7 June 2021

रचनात्मक रूप से आगे बढ़ना इस समयं एक चुनौती है: संजना सांघी


अभिनेत्री संजना सांघी का कहना है कि ऐसे समय में काम पर ध्यान केंद्रित करना चुनौतीपूर्ण रहा है, जब देश कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है। वह कहती हैं कि काम की उनके दिमाग में सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है और ध्यान केंद्रित करना एक चुनौती रही है।

उन्होंने बताया कि रचनात्मक रूप से, जोन इन करना एक चुनौती रही है। एक स्क्रिप्ट पढऩा जब मैं कार्यक्रम बना रही हूं और एक आदिवासी क्षेत्र में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्राप्त करने की कोशिश कर रही हूं, यह एक ऐसी चुनौती रही है जिसका मैंने पहले अनुभव नहीं किया है। इसलिए, निश्चित रूप से ध्यान भटक रहा है।

वह आगे कहती हैं, सौभाग्य से, किसी तरह पिछले लॉकडाउन ने हमें बहुत कुछ सिखाया, यह पहली बार था जब हम अपने व्यस्त कार्यक्रम से अलग-अलग शहरों में रहने और हर समय सेट पर रहने से हमने अलग अनुभव किया कि घर में बंद रहना कैसा होता है। यह कठिन था। मेरे सभी अभिनेता मित्र यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि परिवार सुरक्षित है, वे सुरक्षित है और यह उन समय में से एक है जब आप जानते हैं कि समय सही होने पर आप वापस लोटेंगे। उस पर चिंता करने से कोई फायदा नहीं है क्योंकि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम पूरी तरह से सुरक्षित होने पर ही काम पर वापस आएं।

लोगों को महामारी से निपटने में मदद करने के लिए, संजना ने हियर टू हियर नाम से एक मानसिक स्वास्थ्य अभियान शुरू किया। उन्होंने सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर भारत के दूरदराज के हिस्सों में प्रोटेक्ट ए मिलियन मिशन के साथ समर्थन प्रदान किया है।

संजना ने कहा, जब दूसरी लहर आई, तो यह पूरी तरह से स्वाभाविक लगा कि कैसे विस्तार और योगदान करना है। मैंने देखा कि हर कोई एक साथ आ रहा था और अविश्वसनीय काम कर रहा था। इस अंतर को भरने के लिए हियर टू हियर था। मुझे लगा कि इस सब के बीच, हम आपूर्ति के साथ मदद करने में सक्षम थे।

अभिनेत्री दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में नजर आई थी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: