Thursday, 10 June 2021

अगले 4 दिनों तक 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के हवाएं चलने की संभावना : IMD


नई दिल्ली।
आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार, जारी करने का समय: 11:50 बजे आईएसटी)उत्तर-पश्चिम भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान, पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किये गए मुख्य मौसम की स्थिति (जारी किए जाने का समय 0830 आईएसटी) उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों गर्जना के साथ वर्षा दर्ज की गई। उत्तर पश्चिम भारत के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहा।
जबकि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बादलों की गर्जना भी हुई। उत्तर प्रदेश में एक दो जगहों पर धूल भरी आंधी भी चली।

उत्तर पश्चिम भारत में सबसे ज्यादा तापमान राजस्थान के गंगानगर में 45.0% दर्ज किया गया। आगामी 5 दिनों का मौसम पूर्वानुमान (13 जून, 2021 सुबह 8:30 तक वैध)

उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में अगले 48 घंटों तक अधिकतम तापमान में किसी विशेष बदलाव की संभावना नहीं है, उसके बाद तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

देश के उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में अगले 4 दिनों तक 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सतह पर हवाएं चलने की संभावना है।

13 जून से 15 जून 2021 का मौसम पूर्वानुमान (13 जून सुबह 8:30 आईएसटी से 15 जून सुबह 8:30 आईएसटी तक वैध)
राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के बाकी क्षेत्रों में इस दौरान अधिकांश स्थानों पर वर्षा हो सकती है। राजस्थान में एक-दो स्थानों पर ही वर्षा का अनुमान है।

स्थान आधारित विशिष्ट मौसम पूर्वानुमान और चेतावनी के लिए मौसम ऐप, कृषि-मौसम सलाह के लिए मेघदूत ऐप, और बिजली गिरने संबंधी चेतावनी जानने के लिए दामिनी ऐप डाउनलोड करें। जिलेवार मौसम पूर्वानुमान और चेतावनी के लिए राज्यों के मौसम कार्यालय/क्षेत्रीय मौसम कार्यालय की वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: