वसीम रिजवी ने की कुरान की 26 आयतों से छेड़छाड़, दर्ज कराएंगे 100 मुकदमे: शहाबुद्दीन रजवी

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। वसीम रिजवी की नई कुरान को लेकर बरेली में तहरीर दी गई।  बरेली में आल इंडिया तंजीम उलेमा ए इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने नगर कोतवाली में पहुंचकर शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रहे वसीम रिजवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर सौंपी है. बता दें कि वसीम रिजवी ने धार्मिक कुरान शरीफ की 26 आयतों को हटाकर नया 'कुरान शरीफ' लिखा है.

बरेली मे शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ फिर एक बार मुस्लिम संगठन विरोध में आने लगे हैं. सोमवार को ऑल इंडिया तंजीम उलमा ए इस्लाम के द्वारा सोमवार को वसीम रिजवी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए नगर कोतवाली में तहरीर दी गई है. 

बता दें कि धार्मिक पुस्तक कुरान को अपने हिसाब से पेश करने पर वसीम रिजवी के खिलाफ मुस्लिम संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है और कठोर कार्रवाई की मांग उठाई है, जिले में सोमवार को आल इंडिया तंजीम उलेमा ए इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने नगर कोतवाली में पहुंचकर शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य और पूर्व चेयरमैन रहे वसीम रिजवी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर सौंपी है,

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का वसीम रिज़वी पर आरोप मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने लगाते हुए कहा कि वसीम रिजवी ने धार्मिक कुरान शरीफ की 26 आयतों को हटाकर नया 'कुरान शरीफ' लिखा है। 

उन्होंने बताया कि वसीम ने इस बारे में देश के प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नए कुरान शरीफ को मान्यता देने की मांग भी की है. मौलाना ने कहा कि वसीम रिजवी का ये कृत्य कतई बर्दाश्त के लायक नहीं है. 

लिहाजा ऐसे शख्स के खिलाफ मुकदमा लिखा जाए व धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर ऐसे व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर सजा दी जाए। कुरान शरीफ के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त के लायक नहीं है। मौलाना ने कहा कि सभी इस्लाम के मानने वालों के लिए वसीम रिजवी के द्वारा कुरान के साथ की गई छेड़छाड़ का कृत्य अस्वीकार्य है। 

उन्होंने कहा कि इससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है. मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए तंजीम उलमा ए इस्लाम ने कहा है कि अगर इस मामले में जल्द सख्त एक्शन नहीं लिया गया तो वो चुप नहीं बैठेंगे। 

पूर्व में भी लिखी गई थी वसीम रिजवी के खिलाफ FIR
पूर्व में भी वसीम रिजवी के खिलाफ बरेली में मुस्लिम संघठनों ने अलग-अलग शिकायत कर वसीम रिजवी के खिलाफ तहरीर दी थीं. जिसके बाद पूर्व में भी वसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. 

आल इंडिया तंजीम उलेमा ए इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पूरे देश में वसीम रिजवी के विरुद्ध 100 मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जब तक वसीम सलाखों के पीछे नहीं पहुंचेंगे, तब तक वक शांत नहीं बैठेंगे.

Post a Comment

0 Comments