Thursday, 10 June 2021

कोविड 19 की दूसरी लहर में 20 दिन के अंतराल में ही सिर से उठ गया माता-पिता का साया

बरेली (DVNA)। कोविड 19 की दूसरी लहर में भारत मे भी काफी लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर मई जून 2021 में काल कवलित हुए। पर कुछ ऐसे परिवार भी रहे जिनके माता पिता हॉस्पिटल में जीवन के लिए संघर्ष करते हुए 20 से 25 दिन में ही अपनी जान गवां बैठे और पति या पत्नी को उनके परिजनों ने यह अहसास ही नही होने दिया कि उनका जीवनसाथी अब इस दुनियां में नहीं है। ताकि किसी एक का ही जीवन बच सके।

अब दुखी परिजनों को ताउम्र माता पिता के चले जाने का गम सालता ही रहेगा। बरेली में चाहवाई के रहने बाले सेना के ऑडिट विभाग से सेवानिवृत्त महेंद्र प्रकाश सक्सेना की पत्नी श्रीमती आभा सक्सेना कोरोना संक्रमित होकर 1 मई 2021 को स्वर्ग सिधार गईं। उनके पति महेंद्र प्रकाश एवम पुत्र अमित सक्सेना आदि कोरनटाइन होने के कारण उनकी अंत्येष्टि में भी शामिल नही हो सके। इसके 20 दिन बाद ही कोरोना संक्रमण इलाज के लिए गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती महेंद्र प्रकाश सक्सेना का भी 20 मई 2021 को निधन हो गया।

महेंद्र प्रकाश के एक अन्य बेटे राजीव सक्सेना ब्रेन हैमरेज एवम पक्षाघात के बाद जीवन से संघर्ष कर रहे है। उनके पुत्र अमित सक्सेना के अनुसार मई 2021 में 20 दिन दिन के अंतराल में उनके सिर से एकसाथ माता पिता का साया उठ गया। वह अपने पिता को इलाज के चलते यह भी नहीं बता सके कि मां भी कोविड की चपेट के कारण चली गईं।

इसी तरह बीरेंद्र नगर नई दिल्ली के आशीष देवगन एवम उनकी बहन नेहा देवगन वरन्दानी ने अपने पिता मदन देवगन एवम माता श्रीमती मंजुलिका देवगन को कोरोना संक्रमित होने पर दिल्ली के द्वारका स्थित आकाश हॉस्पिटल में 5 मई 2021 को भर्ती कराया। जहाँ मदन देवगन का 13 मई 2021 को निधन हो गया इसके 25 दिन बाद ही 7 जून 2021 को श्रीमती मंजुलिका देवगन की भी सांसें थम गईं। इस तरह 25 दिन के अंतराल में ही आशीष देवगन और नेहा देवगन वरन्दानी के सिर से माता पिता का साया भी उठ गया। रुचिका सक्सेना का कहना है कि लगभग एक माह में ही उनके सास श्रीमती आभा सक्सेना एवम ससुर महेन्द्र प्रकाश के साथ ही उनके मौसा मदन जी एवम 2 मौसी मधुलिका सिन्हा एवम मंजुलिका देवगन कोरोना संक्रमण से स्वर्ग सिधार गये।। इसी तरह अन्य कई परिवारों ने भी अपने सगे संबंधियों को कोरोना काल मे खो दिया।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: