Wednesday, 5 May 2021

PCS द्वारा खुद को भाजपाई कहने पर अमिताभ ठाकुर ने की कार्रवाई की मांग

अज़हर उमरी
लखनऊ।
पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने पीसीएस अफसर व वर्तमान एडीएम प्रोटोकॉल आगरा पुष्पराज सिंह द्वारा सार्वजनिक रूप से एक राजनैतिक पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता स्वीकार करने के संबंध में कार्यवाही की मांग की है.

मुख्य सचिव व एसीएस नियुक्ति को भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ ने कहा कि कल कलक्ट्रेट आगरा में भाजपा आगरा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन और पुष्पराज सिंह के बीच विवाद से संबंधित विडियो में पुष्पराज सिंह ने जिस प्रकार सार्वजनिक रूप से हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम. 98 में एवीबीपी में रहा हूं, कह रहे हैं, वह घोर प्रशासनिक कदाचार है एवं सेवा आचरण नियमावली का स्पष्ट उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि एक सरकारी अधिकारी से पूर्ण राजनैतिक निष्पक्षता की उम्मीद होती है.  अमिताभ ने कहा कि यह एक अत्यंत गंभीर प्रशासनिक स्थिति को दर्शता है और पूरे उत्तर प्रदेश की नौकरशाही की निष्पक्षता पर गहरे प्रश्नचिन्ह लगाता है. 

उन्होंने पुष्पराज सिंह के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही प्रदेश के सरकारी सेवकों को भी इस प्रकार का दलगत एवं राजनैतिक प्रतिबद्धता युक्त आचरण नहीं करने के संबंध में समुचित दिशानिर्देश निर्गत किये जाने की बात कही है. 

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: