निःशुक्ल मेडिकल कैम्प के लिए महापौर ने मेडिकल वाहन को दी हरी झंडी

लखनऊ।  महापौर संयुक्ता भाटिया ने रायबरेली रोड स्थित माधव सेवा आश्रम में लघु उद्योग भारती के संयोजन से मोहनलालगंज के कल्ली पश्चिम के निकट सपेरों की बस्ती "गांधी नगर" में मेडिकल कैम्प लगाने हेतु मेडिकल वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लघु उद्योग भारती द्वारा लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित कल्ली गांव के "गांधी नगर" में कोरोना की आरटीपीसीआर की निशुल्क जाँच, आयुष-64, दवाई वितरण हेतु मेडिकल कैम्प लगवाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि औधोगिक संगठन द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने देश की इकोनॉमी व रोजगार में योगदान देने के साथ ही देश के हर विपदा में निश्वार्थ सेवा कर मिसाल कायम की है। महापौर ने आगे कहा कि लघु उद्योग भारती के लोग कोरोना त्रासदी में अपने अपने स्तर से मरीजो की सेवा में भी लगे हुए है।

महापौर में बताया कि इस कोरोना माहमारी के दौरान शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में जाँच करवा कर उन्हें चिकित्सीय परामर्श और चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने की महती आवश्यकता है, जिसे सरकार के साथ सामाजिक संगठनों द्वारा भी किया जाना चाहिए, ऐसे में लघु उद्योग भारती द्वारा आस पास के गांवों में जाकर कोविड टेस्ट सहित दवाइयां वितरित करने का जो संकल्प लिया है, वह सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने आरोग्य भारती और सेवा भारती के समन्वय से अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।

 लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने बताया कि मोहनलालगंज के गांधी नगर गांव की कल्ली बस्ती जोकि मुख्य रूप से सपेरों की बस्ती कहलाती है वहाँ लघु उद्योग भारती द्वारा मेडिकल कैम्प लगाकर लगभग 250 लोगों की स्थानीय सीएचसी से समन्वय स्थापित कर मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ० ज्योति कामले के सहयोग से डॉक्टरों की टीम ने  आरटीपीसीआर जांच कराई गई, इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को सेवा भारती द्वारा आयुष-64 दवा, और लघु उद्योग भारती के सदस्यों द्वारा अन्य दवाइयां, भोजन पैकेट, और पानी की बोतलें भी बांटी गई। 

इस मेडिकल कैंप हेतु महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाना तथा महापौर की उपस्थिति से हमारे सदस्यो में ऊर्जा का संचार हुआ है।

इस मौके पर लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता संग उद्यमी सुमित मित्तल, अशोक चावला, आरोग्य भारती से डॉ० सुनील अग्रवाल, सेवा भारती से एम०बी०एस रजावत, दुर्गेश, मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ० ज्योति कमले के साथ उनकी टीम व अन्य जन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments