Sunday, 23 May 2021

ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार तीव्र गति से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दे रही है : हेमन्त सोरेन

रांची। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ज़्यादा हो गयी है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर भी 4 प्रतिशत के आस पास बनी हुई है। ये आकड़ें कोरोना से हमारे संघर्ष में उत्साहवर्धक हैं और इसके लिए लिए मैं स्वास्थ्य कर्मियों समेत कोरोना के ख़िलाफ़ मुहिम में लगे हर एक कर्मी और राज्य की जनता का अभिनंदन करता हूँ। पर मेरे मुताबिक़ कोरोना का पीक अभी पार नहीं हुआ है। जब तक राज्य में कोरोना से एक भी राज्यवासी की मौत हो रही है तब तक पीक है, ख़तरा है और हम ना तो ख़ुश हो सकते हैं और ना ही चैन से बैठ सकते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में अब हम और तीव्र गति से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दे रहे हैं। तीसरे चरण की तैयारी हेतु हम एसओपी बनाने समेत अन्य ज़रूरी कदम उठा रहे हैं। मुझे मालूम है कि वैक्सीन निबंधन में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान हेतु हर ज़रूरी कदम उठाये जा रहे हैं और जल्द ही इससे निजात मिलेगी। 

आप सबसे पुन: प्रार्थना है कि बिना मास्क घरों से ना निकलें। आपको वैक्सीन राज्य सरकार की तरफ़ से नि:शुल्क दिया जा रहा है और यह पूरी तरह सुरक्षित है। अत: खुद लें और अपने आस पड़ोस में भी लोगों को वैक्सीन लेने हेतु प्रोत्साहित करें।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: