Monday, 24 May 2021

रतन की श्रद्धांजलि सभाओं में भीड़, नम हुईं आंखे, एकजुट दिखे सभी नेता, अफसर व पत्रकार

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। आपको बता दें गत दिवस हाथरस के हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ पत्रकार रतन गुप्ता का दिल्ली के एम्स में उपचार के चलते असमय निधन हो गया। उनके निधन से पत्रकार जगत के साथ ही समाजसेवियों और शहर के अधिकतर लोगों में शोक की लहर छा गई, दिवंगत पत्रकार को श्रद्धांजलि देने के लिए सभी पत्रकारों ने गोपाल धाम गेस्ट हाउस मेडु गेट गेट पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया.

जहां पर जिले के सभी वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे जिन्होंने दिवंगत पत्रकार रतन गुप्ता के जीवन काल पर चर्चा करते हुए बताया इतने वर्षों की पत्रकारिता के बाद भी उनके चरित्र पर किसी प्रकार का कोई दाग नहीं था वही अखबार के मौजूद पत्रकार साथी राजेश गौतम ने बताया रतन गुप्ता के ब्यूरो चीफ होते हुए उन्हें कभी यह महसूस नहीं हुआ कि वह हमारे ब्यूरो है सभी स्टाफ से वह छोटे भाई की तरह बर्ताव करते थे। 

कार्यक्रम में विद्यासागर विकल गोपाल चतुर्वेदी अतुल नारायण,राजेश सिंघल, गोपाल वार्ष्णेय, नीरज चक्रपाणि,शम्मी गौतम, आयोग दीपक,घनश्याम सिंह, मयंक वधिस्थ, सूरज मौर्य, हनी वार्ष्णेय, शानू आलम,सुनील सिंह,ब्रजेश वशिष्ठ, के साथ ही दर्जनों पत्रकार साथी मौजूद रहे। 

वही नगर पालिका चेयरमैन पंडित आशीष शर्मा के द्वारा भी एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन पालिका के टाउन हॉल में रखा गया जहां पर उक्त पत्रकार साथियों के साथ ही नगरपालिका कर्मी समाजसेवी व्यक्तियों के साथ ही शिक्षा जगत से जुड़े हुए भी व्यक्ति मौजूद रहे.

सभी ने दिवंगत पत्रकार रतन गुप्ता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके जीवन के संस्मरणों पर प्रकाश डाला गया चेयरमैन आशीष शर्मा ने पत्रकारों की मांग पर दिवंगत पत्रकार के परिवार के लिए हर संभव मदद उपलब्ध कराने का वायदा किया है।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: