Friday, 21 May 2021

टहलने निकले बीमार होमगार्ड की नहर में मिली लाश से दहशत

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। बाराबंकी जिले मे सुबह घर से टहलने निकले होमगार्ड का शव गांव के बाहर नहर में उतराता मिला। होमगार्ड पीसी की पोस्ट पर तैनात मृतक बीमार होने के चलते बीते दो माह से छुट्टी पर था। घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और आगे की कार्यवाही के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतेज़ार कर रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक होमगार्ड विभाग में पीसी के पद पर तैनात कुर्सी कस्बा निवासी 50 वर्षीय राकेश गुरुवार सुबह करीब छह बजे घर से प्रतिदिन की भांति टहलने के लिए निकला था। लेकिन जब वह देर तक वापस नहीं लौटा तो परिजन उसे ढूंढने के लिए खेतों की तरफ निकले। गांव के बाहर मदारपुर के निकट पहुंचने पर परिजनों को नहर में होमगार्ड का शव पड़ा मिला।

शव मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि होमगार्ड बीते दो माह से बीमार चल रहा था। जिसके चलते वह ड्यूटी भी नहीं कर रहा था। सुबह को वह घर से प्रतिदिन की तरह टहलने के लिए घर से निकला था।

मदारपुर गांव के निकट नहर की पुलिया पर बैठने के दौरान संभवतः बैलेंस बिगड़ने से वह नहर में गिर गया होगा। नहर में पानी होने के चलते उसी में डूबने से मौत होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल शव को पोस्टमार्ट के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: