जामा मस्जिद में अदा की गई नमाज-ए-ईद उल फितर

लुधियाना। आज यहां ऐतिहासिक जामा मस्जिद लुधियाना में सामाजिक दूरी के साथ नायब शाही इमाम पंजाब मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवी ने ईद उल फितर की नमाज अदा करवाई। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू, लोकसभा सदस्य स. रवनीत सिंह बिट्टू, मेयर बलकार संधू, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पार्षद ममता आशू, गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के प्रधान सरदार प्रितपाल सिंह, विधायक सुरिंदर डावर, राकेश पाण्डे, संजय तलवार, कुलदीप सिंह वैद, पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह गाबडिय़ा, पूर्व मेयर हरचरण सिंग गोहलवडिय़ा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता परमिंदर मेहता, पार्षद राकेश पराशर ने बधाई संदेश भेजा।

इस अवसर पर अपने संदेश में शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं ने कहा कि ईद रोजेदारों के लिए अल्लाह ताआला की तरफ से इनाम है, आज के दिन नफरत खत्म कर के मुहब्बते बांटी जाती है। शाही इमाम ने कहा कि कोरोना बीमारी के इस समय में ईद के दिन गले नहीं मिल सकते तो क्या हुआ लेकिन साथ जरूर निभाते रहे। शाही इमाम ने कहा कि यह बीमारी सिर्फ इंसानों की जान ही नहीं ले रही बल्कि रिश्तों और दोस्तियों का भी कत्ल कर रही है लोग एक दूसरे की मदद करने से आंखें चुरा रहे हैं जो की शर्म की बात है। शाही इमाम ने कहा कि याद रखो मुसीबत का यह वक्त गुजर जाएगा लेकिन बेवफायियां याद रहेंगी, इसलिए अपना जमीर जिंदा रखिए।

शाही इमाम ने कहा कि कोरोना में काला बाजारी करने वाले देश के गद्दार हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानून बना कर फांसी का प्रस्ताव लाना चाहिए। शाही इमाम ने लोगों से अपील भी की के घरों में नमाज अदा करते हुए बीमारों के लिए खास दुआ करें।

Post a Comment

0 Comments