Sunday, 30 May 2021

ब्लैक फंगस के इलाज के लिए बिस्तर बढ़ाएं, मंगाएं इंजेक्शन

भोपाल। कोरोना के बाद ब्लैक फंगस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। इसके इलाज के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के लिए जरूरी एम्फोटेरिसिन-बी उपलब्ध कराएं। जरूरत हो हवाई मार्ग से इंजेक्शन मंगाए जाएं। चौहान गत दिवस पने सरकारी निवास से कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण निरंतर कम हो रहा है। आज की स्थिति में देश के कोरोना केस लोड में मध्यप्रदेश का योगदान न्यूनतम 1.3 फीसद है। प्रदेश के 49 जिलों की साप्ताहिक संक्रमण दर पांच फीसद से कम है। समीक्षा में बताया गया कि प्रदेश में कोरोना के 1640 नए मामले आए हैं। पिछले 24 घंटों में 4995 मरीज स्वस्थ हुए हैं और प्रदेश में 30899 एक्टिव मरीज हैं।

प्रदेश की साप्ताहिक संक्रमण दर 3.2 फीसद है। वहीं गत दिवस संक्रमण दर 2.2 फीसद है। मुख्यमंत्री ने रीवा, सीधी एवं सिंगरौली जिलों की समीक्षा करते हुए स्थिति निरंतर सुधरने के लिए पूरी टीम को बधाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात पर ध्यान दें कि सभी अस्पतालों में आईसीयू ऑक्सीजन बिस्तर का हर मरीज स्वस्थ हो।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: