Wednesday, 26 May 2021

मदिराप्रेमियो की हुई मुराद पूरी: खुल गए देशी शराब दुकान

भारी भीड़ को देखते हुए ,सोशल डिस्टनसिंग का नियम लागू

रायपुर।
लंबे समय से बंद देसी दुकानों के लिए आबकारी विभाग ने देशी शराब दुकानों को  खोलने आदेश जारी कर दिया है। आज की  तारीख से प्रदेश की सभी देसी मदिरा दुकानें खुल गई। भीड़ न बढ़ाने की शर्त पर शौकीनों को शराब बेची जा रही हैं। लॉकडाउन की मियाद पूरी होने तक फिलहाल अंग्रेजी वाइन शॉप पिकअप की व्यवस्था में खोली जाएंगी। इसके लिए सीधे काउंटर नहीं, बल्कि ऑनलाइन आर्डर पर ही बोतल मिल सकेगी। नई व्यवस्था लागू होने के पहले बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

आबकारी विभाग  ने मंगलवार को आर्डर जारी किया है। देसी मदिरा दुकानें संचालित करने व्यवस्था लागू की है। इस तरह से सभी देसी मदिरा दुकानों को सुबह 9 बजे खोला गया। रात्रि आठ बजे तक देसी शराब की बिक्री होगी। जिन जिलों में कंटेनमेंट जोन लागू है और कलेक्टर ने जो समय तय किए हैं, दुकानें उसी के अनुसार संचालित होंगी। रायपुर में शाम 6 बजे तक दुकानें खुलेंगी। जारी आदेश में कहा गया है, अभी अंग्रेजी वाइन शॉप को पिकअप की व्यवस्था के तहत ही काउंटर खोला जाएगा। यहां अंग्रेजी शराब सीधे बिक्री नहीं होगी, बल्कि ऑनलाइन आर्डर बुक कराने वालों को ओटीपी जनरेट होने के बाद उन्हें बोतल डिस्पैच किया जाएगा। लगभग दो महीने बाद देसी शराब दुकान सामान्य दिनों की तरह खुलेंगी।

सुबह से लगी लंबी कतारें
राजधानी रायपुर के भाठागांव, टाटीबंध गंजपारा, गुढिय़ारी चुना भट्टी खरोरा,फाफाडीह जैसे इलाको में स्थित देसी शराब दुकानों में शराब खरीदने के लिए मदिरप्रेमियो की आज सुबह से भारी भीड़ देखने को मिली ।कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टनसिंग नियम के तहत लोग लंबी लाइन में अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए।
 
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: