ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से कोरोना पीड़ितों को मुफ्त आक्सीजन दे रही उम्मीद ए हेल्पिंग हैं?

मुरादाबाद। देश मे कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी से हर कोई परेशान है । सरकार ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए भरपूर प्रयास भी कर रही है वहीं इस बीच कुछ सामाजिक संस्थाओं ने अपना कदम आगे बढ़ाया है जहां कोरोना से पीड़ित मरीजों को मुफ्त में आक्सीजन देने की पहल की है । मुरादाबाद की “उम्मीद ए हेल्पिंग हैंड“ नाम की एक संस्था यहाँ आक्सीजन कंसंट्रेटर के ज़रिए मुफ्त में कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन मुहैय्या करा रही है। निःसंदेश यह एक सराहनीय पहल है जहां ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है । संस्था के इस निर्णय से शहर के तमाम कोरोना पीड़ित इसका लाभ भी उठा रहे है।

कोरोना महामारी की खतरनाक दूसरी लहर के बीच देश मे ऑक्सीजन की समस्या होने के बाद इस संस्था ने विदेश से आक्सीजन कंसंट्रेटर आयात कर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगा दिया है। एमच ग्रुप एवं मार्क इंपेक्स द्वारा संचालित “उम्मीद ए हेल्पिंग हैंड“ के मोहम्मद जावेद ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच जिस तरह ऑक्सीजन की कमी देखी गई उसके लिए संस्था ने विदेश से आक्सीजन कंसंट्रेटर का आयात किया है।

कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन देने के लिए उनकी कोविड रिपोर्ट और चिकित्सक की सलाह पर ही मुफ्त में ऑक्सीजन देने की सेवा शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि अधिकतम इस मशीन को 7 से 10 दिन या आवश्यकता पड़ने पर उससे अधिक दिनों के लिए उपयोग किया जा सकता है। यह सुविधा इमरजेंसी में देने के लिए शुरू की गई है जिससे कोरोना के मरीज को फौरी तौर पर ऑक्सीजन मिल सके। यह सेवा पूरी तरह से निःशुल्क है । उन्होंने बताया कि मुरादाबाद में किसी को आक्सीजन की आवश्यकता पड़ती है तो हेल्प लाइन नंबर 9548158399, 8447464692 पर सम्पर्क कर निःशुल्क ऑक्सीजन की सेवा ले सकता है।

वहीं संस्था के संस्था के प्रेसीडेंट मोहम्मद हुसैन, वाइस प्रेसीडेंट नदीम हुसैन, सेक्रेटरी सईद अहमद एवं पीआरओ सुहेल अल्वी ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना महामारी के संदर्भ में लोकल कम्यूनिटी में जागरूकता फ़ैलाने के साथ साथ वॅक्सिनेशन को लेकर भी एक अभियान चलाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments