Tuesday, 25 May 2021

धरती पर लॉकडाउन तो आसमां में प्लेन पर रचाई शादी

सार। मदुरई निवासी राकेश और दक्षिणा ने अपनी शादी को यादगार बनाने की योजना तैयार की। उन्होंने दो घंटे के लिए एक प्लेन किराए पर लिया। साथ ही, तमिलनाडु में लगे लॉकडाउन व कोविड-19 के चलते शादी-समारोह पर लगी पाबंदियों को चकमा दे दिया। 

मुहब्बत की डोर का आखिरी छोर शादी को माना जाता है। यही वजह है कि अपनी जिंदगी के इस खुशनुमा पल को हर कोई यादगार बनाने की कोशिश करता है। कुछ ऐसा ही मदुरई के एक कपल ने भी किया। दरअसल, कोरोना वायरस के चलते तमिलनाडु में इस वक्त सख्त लॉकडाउन लगा है। वहीं, शादी-समारोह पर भी पाबंदियां लागू हैं। ऐसे में इस कपल ने अपनी अनोखी योजना से धरती के लॉकडाउन को चकमा दे दिया और आसमान में शादी रचा ली। इस कार्यक्रम में उनके 161 रिश्तेदार भी शामिल हुए। 

यह है पूरा मामला
गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसकी वजह से अधिकतर शहरों में कर्फ्यू लगा हुआ है। शादी-समारोहों में पाबंदियां लागू हैं। इसकी वजह से लोगों को अपने कार्यक्रम और मेहमानों की लिस्ट में भी छंटनी करनी पड़ रही है, लेकिन तमिलनाडु के मदुरई निवासी एक कपल ने इन पाबंदियों को बीच अपनी शादी को इस कदर यादगार बना दिया कि वो सुर्खियों में छा गया।

जानकारी के मुताबिक, मदुरई निवासी राकेश और दक्षिणा की शादी होनी थी, लेकिन उनकी मुहब्बत के रास्ते में लॉकडाउन की पाबंदियां आ गईं। ऐसे में उन्होंने दो घंटे के लिए एक प्लेन किराए पर ले लिया और 161 रिश्तेदारों के साथ आसमान में सात फेरे लिए। राकेश-दक्षिणा ने अपनी इस अनोखी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो वह देखते ही देखते वायरल हो गया। इस वीडियो का कैप्शन था, मदुरई के राकेश-दक्षिणा ने दो घंटे के लिए हवाई जहाज किराए पर लिया और आसमान में शादी रचाई। परिवार के सदस्य मदुरई से बंगलूरू गए थे और शादी के बाद स्पाइसजेट की फ्लाइट लेकर बंगलूरू से मदुरई वापस आ गए।

डीजीसीए ने की कार्रवाई
सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस शादी के छोटे से वीडियो में राकेश दक्षिणा के गले में मंगलसूत्र बांधते नजर आए। इस दौरान उनके रिश्तेदार बेहद खुश दिखे और कपल पर फूल बरसाते रहे। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। इस मामले में डीजीसीए ने भी कार्रवाई की है। एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ-साथ कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया है।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: