Wednesday, 26 May 2021

दुनिया में सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवाने वाले विलियम शेक्सपियर की हुई मौत

लंदन-डीवीएनए। दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले पुरुष विलियम शेक्सपियर नाम के शख्स की मौत हो गई है। विलियम को बिल शेक्सपियर के नाम से भी जाना जाता था। मौत के समय उनकी उम्र 81 साल थी। उन्होंने साल 2020 में कोरोना टीकाकरण करवाने वाला पहला व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया था। जिसके बाद से उनके नाम की खूब चर्चा भी हुई थी।
पिछले साल 8 दिसंबर को लगी थी वैक्सीन
विलियम शेक्सपियर को पिछले साल 8 दिसंबर को यूनिवर्सिटी अस्पताल कोवेंट्री और वारविकशायर में फाइजर की कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। इसी के साथ ही वह दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाने वाले पहले पुरुष बन गए थे। तब से उनका नाम मीडिया में काफी चर्चा में रहा था। शेक्सपीयर को 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी।
श्रद्धांजलि देने के लिए वैक्सीन लगवाने की अपील
विलियम शेक्सपियर के परिवार से जुड़े लोगों ने कहा कि उनकी मौत एक असंबंधित बीमारी से हुई है। इसका कोविड-19 से कोई संबंध नहीं है। शेक्सपियर के मित्र और कोवेन्ट्री चांसलर जेने इन्स ने कहा कि उनका निधन 20 मई को हुआ था। बिल को श्रद्धांजलि देने का सबसे अच्छा तरीका वैक्सीन लगवाना है।
कोविड नहीं किसी दूसरी बीमारी से हुई मौत
कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के अनुसार, बिल या विलियम शेक्सपियर की मृत्यु वैक्सीन लगवाने वाले अस्पताल में ही लंबी बीमारी के बाद हो गई। हालांकि, इसका संबंध कोरोना वायरस से नहीं था। शेक्सपियर ने प्रसिद्ध कंपनी रोल्स रॉयस में काम किया था। इसके अलावा वह पैरिश नगर के चांसलर भी चुने गए थे। शेक्सपियर ने एलेस्ले में तीन दशकों से अधिक समय तक अपने स्थानीय समुदाय की सेवा की थी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: