Wednesday, 26 May 2021

गांवों में कोरोना से हुई मौतों का मांगा रिकॉर्ड

भोपाल। गांवों में अप्रैल और मई माह में हुई मौतों का रिकॉर्ड जुटाना शुरू कर दिया है। पंचायत स्तर पर जारी किए गए मृत्यु सर्टिफिकेट के आधार पर इन मृतकों की जानकारी जुटाई जा रही है, जिससे इनके परिवारों को अनुग्रह राशि दी जा सके। फिलहाल मृतकों की रिपोर्ट और मृत्यु प्रमाण पत्र एकत्रित किए जा रहे हैं।

गत दिवस जिला पंचायत सीइओ विकास मिश्रा सहित एसडीएम हुजूर आकाश श्रीवास्तव ने परवलिया, मुगालिया हाट, तारा सेवनिया का निरीक्षण किया, जहां पर किल कोरोना अभियान सहित पंचायत स्तर पर हुई कोरोना से मौतों का रिकार्ड जुटाने की हिदायत पंचायत सचिवों को दी है। अप्रैल और मई में गांवों में कोरोना से हुई मौतों का रिकार्ड जुटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

गत दिवस अधिकारियों की टीम परवलिया सड़क पहुंची, जहां पर योगेंद्र भावसर 45, वीर सिंह 46, रेशम अहिरवार 55 की कोरोना से मौत की जानकारी मिली। पंचायत सचिव राम फूल बैरागी ने बताया कि मृतकों की जानकारी जुटा ली गई है। इसके बाद टीम मुंगालिया हाट स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां पर सरपंच भगवती प्रसाद ने 18 प्लस और 45 प्लास वालों के टीकाकरण के पंचायत स्तर पर बिना ऑनलाइन पंजीकरण के कोरोना टीकाकरण स्वास्थ्य केंद्र पर या पंचायत मुख्यालय पर लगाने का अनुरोध किया। सरपंच ने बताया कि ग्रामीणों ने पास स्मार्ट फोन या इंटरनेट सुविधा नहीं है। उन्हं स्लॉट बुक करने में दिक्कत आ रही है। टीमयहां से तारा सेवनिया पहुंची, जहां पर कोरोना मृतकों की जानकारी ली गई।  

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: