पति ही निकला पत्नी का कातिल, गिरफ्तार

फिरोजाबाद-डीवीएनए। थाना नारखी, पचोखरा पुलिस व सर्विलांस टीम ने सयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर महिला की हत्या का खुलासा किया है। गिरफ्तार अभियुक्त अपनी पत्नी (मृतिका) को पसंद नही करता था। इसलिये उसने उसकी हत्या की थी।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि 25 मार्च 2021 को थाना नारखी क्षेत्र के ग्राम रजावली चैराहा पर अजय प्रताप सिंह द्वारा अपनी पत्नी अम्बिंका को मिलने के बहाने बुलाने और उसके बाद अंम्बिका के घर वापस न पहुँचने तथा अजय प्रताप सिंह द्वारा पूछने पर अंम्बिका को अपने साथ न लेकर जाने के सम्बन्ध में बताने के उपरान्त अंम्बिका के भाई अश्वनी कुमार द्वारा अजय प्रताप सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस तरह अंम्बिका नामक महिला के गायब हो जाने जैसी सनसनीखेज वारदात की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यर्वेक्षण में तीन टीमों को गठित कर अपह्रता अम्बिका की बरामदगी व अभियुक्त अजय प्रताप सिंह की गिरफ्तारी हेतु लगाया गया था।
उन्होंने बताया कि मुकदमा में वांछित अभियुक्त अजय प्रताप सिंह द्वारा अपह्रता के परिवारीजनों को गुमराह कर उसके कहीं अन्यत्र जगह चले जाने के सम्बन्ध में बताया था जिसके कारण यह मामला अत्यन्त जटिल हो गया एवं अजय प्रताप सिंह अपना मोबाइल बंद कर भूमिगत हो गया था। लेकिन पुलिस टीमों ने उसे सोमवार की रात्रि को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार हत्या का खुलासा करते हुए मृतिका के शव को भी तस्दीक कराते हुये एक जटिल सनसनीखेज हत्या का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है।
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को थाना पर लाकर गहनता से पूछताछ की गयी तो अभियुक्त ने बताया कि वह बागपत में एक लड़की से प्रेम करता है परन्तु घरवालों ने मेरी शादी बिना मर्जी के अम्बिका से माह दिसम्बर 2020 में करा दी थी । माह मार्च में अम्बिका का मंगलसूत्र खो गया था जिसको बनवाने के लिये वह जिद कर रही थी और न बनवाने पर कुछ भी कर लेने की धमकी दे रही थी । जिसके बाद मेरे मन में विचार आया कि इसे रास्ते से हटाने का यह अच्छा समय है। मैं अपनी मोटर साइकिल लेकर उसको मंगलसूत्र दिलवाने का आश्वासन देकर अपने साथ ले गया और गाजियाबाद में मुरादनगर से हरिद्वार रोड गंग नहर पटरी ग्राम डिडौली नहर पुल से जान से मारने की नियत से धक्का देकर नहर में गिरा दिया। जिसका शव थाना मंसूरी गाजियाबाद क्षेत्र में 30 मार्च को नाहल झाल पर मिला था। मृतिका के परिवारीजनों को ले जाकर शव की शिनाख्त कराई गयी तो उनके द्वारा शव की शिनाख्त कर ली गयी।
पुलिस ने हत्यारोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त मोटर साइकिल सुपर स्पलेण्डर ब्लैक कलर व मृतिका के कपड़े व अंगूठी बरामद की है।

Post a Comment

0 Comments