Monday, 31 May 2021

92 बरस के उद्योगपति ने जीती कोरोना से जंग

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी का टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए वरदान बना है। गांधी नगर निवासी नगर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रवि सिंघल के 92 वर्षीय पिता आरके सिंघल ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। श्री सिंघल को उनके परिजनों ने सात मई को ऑक्सीजन का लेवल 80 के नीचे जाने पर टीएमयू कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया था,लेकिन फ्रंट लाइन वारियर्स और मेडिकल स्टाफ की ओर से रात- दिन देखभाल,समय पर मेडिसिन, नाश्ता, खाना आदि श्री सिंघल की तेज रिकवरी में सहायक बने।

ऑक्सी लेवल कम होने पर टीएमयू कोविड हॉस्पिटल में हुए थे भर्ती। फ्रंट लाइन वारियर्स और आला प्रबंधन का जताया शुक्रिया। पचास सालों से योग के चलते न शुगर,बीपी सरीखी कोई बीमारी।

उल्लेखनीय है,आक्सीजन लेवल 80 से नीचे जाने पर प्लाज्मा चढ़ा गया। रेमडेसीविर इंजेक्शन भी लगे। लेकिन, 92 साल के श्री सिंघल के हौसले और सकारत्मक सोच के चलते अब वह परिवार के बीच मेें हैं। चेहरे पर मुस्कान है। उन्होंने कोरोना संक्रमण का इल्म होने पर मानसिक तनाव नहीं लिया। सकारात्मक सोच रखी और चिकित्सकों पर भरोसा कायम रखा।

श्री सिंघल इस उम्र में भी बिजनेस पर ध्यान देते हैं। बिलारी में आरके पैलेस नाम से पिक्चर हाल का मैनेजमेंट स्वयं के हाथ में है। यही नहीं, गांधी नगर पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष भी हैं। श्री सिंघल के तीन बेटों में सबसे बड़े 67 वर्ष के रवि सिंघल, 65 वर्ष के राकेश सिंघल और 63 साल के राजीव सिंघल हैं। चौथी पीढ़ी में पहुंच चुके श्री सिंघल के ठीक होने से परिजन बेहद खुशी हैं। गांधी नगर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रवि सिंघल बताते हैं कि पिताजी ने कभी हिम्मत नहीं हारी। कोरोना संक्रमण होने पर भी सकारात्मक सोच के साथ अस्पताल में भर्ती रहे। रवि सिंघल टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी श्री मनीष जैन के साथ साथ चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ का शुक्रिया करना नहीं भूलते हैं।

गौर तलब है, शुगर, बीपी समेत कई बीमारियां आजकल युवा पीढ़ी को जकड़ रही हैं। लेकिन, 92 साल की उम्र में श्री सिंघल को कभी ऐसी कोई बीमारी नहीं हुई। यह बाद दीगर है कि तबीयत खराब हो गई हो। वह 50 सालों से योगा करते आ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि उन्हें किसी बीमारी ने नहीं पकड़ा और 92 साल की उम्र में सेहत के प्रति बेहद सतर्कता के चलते कोरोना भी हार गया।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: