Thursday, 6 May 2021

लॉकडाउन-4 : नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से चौथे दौर के लॉकडाउन  की शुरूआत हो गई है। इस चौथे दौर के लॉकडाउन में कुछ रियायतों के साथ गली मोहल्ले के दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही बैंक  व सरकारी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी है। लॉकडाउन का चौथा फेज आज से शुरू होकर कुछ रियायतों के साथ 17 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। कलेक्टर ने जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जारी आदेश में कुछ किराना दुकान, बैंक व सरकारी दफ्तरों को कड़ी शर्तो के साथ खोलने की अनुमति दी है। आज से गली, मोहल्ले की किराना दुकानें खुल गई है। किराना दुकान के बाहर एक समय में केवल 5 लोग ही लाइन में लग सकते हैं। स्टेशनरी, पंचर दुकान शाम 5 बजे तक खुलेंगे।

वही लॉन्ड्री सर्विसेस, आटा चक्की को भी शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। सरकारी दफ्तरों को 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ कार्यो को शुरू करने के आदेश दिए है। सरकारी दफ्तर आम आदमी के लिए बंद रहेंगे। वही क्रषि क्षेत्र में बीज, कीटनाशक विक्रय, कृषि मरम्मत को शाम 5 बजे तक छूट दी गई है होटल रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी को छूट रहेगी 

बैंक, डाकघर, कुरियर सेवाएं (ई-कॉमर्स नहीं), इलेक्ट्रीशियन / प्लंबर एसी, कूलर, सैनिटरी फिटिंग की घरेलू सेवाओं/ मरम्मत की दुकानें, पोल्ट्री, मांस, अंडा, दूध, डेयरी और डेयरी उत्पादों की दुकानें, आटा चक्की, सरकारी सभी निर्माण काम।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: