Monday, 3 May 2021

अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से 24 कोरोना मरीजों की मौत

बेंगलुरु। देश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रूक नहीं रहा है। अब कर्नाटक के चामराज नगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में ऑक्सीजन की कमी से 24 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के बाद भी प्रशासन को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई। जब मरीजों की मौत हुई तो प्रशासन को जानकारी दी गई।

प्रशासन ने जानकारी मिलते ही अस्पताल में ऑक्सीजन का इंतजाम कराया। अस्पताल में अभी भी 120 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल में 24 मरीजों की मौत के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन की ओर से पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। बताते चलें कि ये हादसा कल मध्य रात्रि का है। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। 

दरअसल, चामराज नगर अस्पताल को बेल्लारी से ऑक्सीजन मिलना था, लेकिन ऑक्सीजन आने में देरी हो गई, जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि जान गंवाने वाले अधिकतर मरीज वेंटिलेटर पर थे। ऑक्सीजन सप्लाई खत्म होने के बाद वह तड़पने लगे और मौत हो गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

इससे पहले कालाबुर्गी के केबीएन अस्पातल में ऑक्सीजन की कमी से चार मरीजों की मौत हो गई थी। इसी दिन यदगिर सरकारी अस्पताल में लाइट कट जाने से वेंटिलेटर पर रहे एक मरीज की भी मौत हो गई थी। पिछले एक हफ्ते में कर्नाटक के कई अस्पतालों में कई लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: