Monday, 31 May 2021

20 जिलों को पीछे छोड़कर 55 जनपद कल से होंगे अनलॉक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 01 जून, 2021 की सुबह 7ः00 बजे तक बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के 600 से कम एक्टिव केस वाले जनपदों में 01 जून, 2021 की सुबह 7ः00 बजे से शाम 7ः00 बजे तक आंशिक कोरोना कफ्र्यू में छूट दी जाए। इन जनपदों में सायं 7ः00 बजे से प्रातः 7ः00 बजे तक दैनिक रात्रिकालीन कफ्र्यू तथा शुक्रवार सायं 7ः00 बजे से सोमवार प्रातः 7ः00 बजे तक साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा।

मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन जनपदों में दुकान/बाजार प्रातः 7ः00 बजे से सायं 7ः00 बजे तक सप्ताह में 05 दिन खोलने की अनुमति दी जाए। शनिवार तथा रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी।

साप्ताहिक बन्दी की अवधि में पूरे प्रदेश में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन एवं फाॅगिंग का अभियान चलाया जाए। दुकान/बाजार के साथ सुपर मार्केट को, मास्क के अनिवार्य उपयोग, दो गज की दूरी एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ खोलने की अनुमति होगी। कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहीं दी जाएगी। इन क्षेत्रों में केवल सफाई कर्मियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को जाने की अनुमति होगी। आवश्यक सामग्री की आपूर्ति डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था के माध्यम से की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि किसी जनपद में, जिसमें छूट लागू की जा रही है, सक्रिय कोरोना केस 600 से अधिक हो जाते हैं तो सम्बन्धित जनपद में छूट समाप्त हो जाएगी तथा अनुमन्य समस्त गतिविधियों पर पुनः रोक लागू हो जाएगी। जिन जनपदों में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या 600 से अधिक है, वहां फिलहाल कोई छूट अनुमन्य नहीं होगी। जब इन जनपदों में स्वास्थ्य विभाग की प्रतिदिन कोरोना रिपोर्ट के आधार पर सक्रिय कोरोना केस की कुल संख्या 600 से कम हो जाएगी, तब इन जनपदों में भी सभी छूट स्वतः लागू हो जाएंगी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: