Wednesday, 26 May 2021

18 प्लस वाले हो रहे वैक्सीन की गलफत के कारण परेशान

इंदौर। अभी तक 45 प्लस को लगने वाली को-शील्ड और को-वैक्सीन में इतनी परेशानी नहीं आ रही है। ऑनलाइन व्यवस्था के लिए पहले तो काफी मशक्कत करना पड़ रही है और उसके बाद सुदामा नगर अन्नपूर्णा रोड निवासी और वैक्सीन सेंटर स्कीम नंबर 78 है। इस तरह की परेशानी 18 प्लस वालों को लगातार आ रही है और समय भी दोपहर 2.30 से 4.30 तो दोपहर 3.00 से 5.00 तक का समय ऐसे कई लोगों को दिए जा रहे हैं जबकि अन्नपूर्णा क्षेत्र में ही 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीन सेंटर बने हुए हैं।

अब यह समझ से परे है कि जब ऑनलाइन वैक्सीन के लिए सलाइट बुक हो रहे हैं तो फिर उनके पते के लिए आधार कार्ड को बेहतर मान्य माना जा रहा है और उस आधार कार्ड पर संबंधित व्यक्ति लगवाने वाले 18 प्लस वाले का पता अन्नपूर्णा क्षेत्र का है और यहां के आसपास की कई कालोनियों के लोगों को जोन क्रमांक-सात स्कीम नंबर 54 तो सुखालिया क्षेत्र के साथ-साथ स्कीम नंबर 78 क्षेत्र में वैक्सीन सेंटर के लिए जाना पड़ रहा है।

अब ऐसी गर्मी में दोपहर में सबसे बड़ी परेशानी यह है कि रास्ते में कई जगह जब पुलिस रोकती है तो उन्हें जवाब देना मुश्किल हो रहा है। ऑनलाइन व्यवस्था के लिए जो वैक्सीन सेंटर के लिए स्लाइट बुक कराया है वह मोबाइल में दिखाने पर भी पुलिस देखने को तैयार नहीं है और 18 प्लस वालों को जमकर इन दिनों परेशानी भुगतना पड़ रही है जबकि वास्तव में जिस क्षेत्र में आधार कार्ड में दिए गए पते के अनुसार निवास करते हैं उसी क्षेत्र में वैक्सीन सेंटर होना चाहिए और स्लाट बुक होने के साथ ही वहां पर वैक्सीन लगना चाहिए परंतु ऐसा नहीं लग रहा है और आम जनता को परेशानी भोगना पड़ रही है और रासते में दस जगह पुलिस के रोकने पर जवाब देना भी महंगा साबित हो रहा है। सरकार की इस व्यवस्था के खिलाफ भी लोगों में नाराजगी है।  

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: