Saturday, 22 May 2021

शराब बुकिंग का नया रिकॉर्ड कायम, 17 सेकंड में 4 करोड़ की शराब बुक

 

रायपुर-डीवीएनए। कोरोना संक्रमण की महामारी के बीच में छत्तीसगढ़ में शराब की जमकर बिक्री हो रही है, जिसके चलते आबकारी विभाग लगातार एक के बाद एक नया रिकॉड कायम करते जा रहा है। इसी कड़ी में विभाग के नाम 17 सेकंड में 4 करोड़ की शराब बुकिंग करके नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। प्रदेश में एक ओर जहां लोग महामारी और उसके कारण आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे है, वहीं दूसरी ओर ऐसे समय में शराब के शौकीन लोगों का शराब पीना जारी है।
आबकारी विभाग के पोर्टल ने शराब बुकिंग के मामले में नया एक रिकार्ड कायम किया है। जारी किए गए लिंक में महज 17 सेकंड में ही 4 करोड़ रुपये तक की शराब की बुकिंग के लिए यूजर्स टूट पड़े हैं। ऑनलाइन होम डिलीवरी के सिस्टम में किसी और अन्य कंपनियों के वेब पोर्टल से बुकिंग की स्पीड 3 गुना ज्यादा है। शराब के शौकीनों की तरफ से बुकिंग की होड़ देखने के बाद आबकारी की ओर से अब 01 सर्वर की जगह 15 नये सर्वर के लिंक कनेक्ट किए जा रहे हैं, ताकि एक दिन में 4 करोड़ नहीं, बल्कि 10 करोड़ रुपये तक की शराब के लिए आर्डर बुक हो सके। इसके बाद विभाग द्वारा ऑनलाईन बुकिंग को बिना ब्रेक लगाए जारी रखा जा सकेगा।
ज्ञात हो कि जैसे-जैसे प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिर रहा है वैसे-वैसे शराब की ऑनलाइन बुकिंग भी बढने लगी है। प्रदेशभर में शराब की जितनी दुकानें हैं, उस हिसाब से ऑनलाइन शराब की डिमांड का प्रतिशत हर दिन बढने लगा है। पिछले तीन दिनों में बुकिंग की रफ्तार को देखते हुए आबकारी को सर्वर लॉक करना पड़ा है। बुकिंग शुरू होने के एक से दो घंटे में ही लिंक बंद कर सिर्फ डिलीवरी का काम संभाला गया। अब सर्वर के नए लिंक की कनेक्टिविटी बढने के बाद बुकिंग के लिए ऑप्शन खोला जाएगा।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: