Thursday, 15 April 2021

डबल कोरोना की मार झेल रहा है देश, आदिशक्ति रक्षा करें : रामगोविंद चौधरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि इस समय देश और अपना प्रदेश डबल कोरोना की मार झेल रहा है। एक कोरोना ने जहाज से इस महामारी को आयातित कर मंगवाया, इलाज की जगह थाली बजवाकर लोगों में भ्रम फैलाया और इसकी आड़ में सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा तथा शेष को बेचने के जुगाड़ में लगा है। दूसरा कोरोना इस समय मरघट पर भी वसूली करवा रहा है। यह वसूली उस लखनऊ में हो रही है, जहां सम्पूर्ण शासन तंत्र का शीर्ष रहता है। उन्होंने कहा है कि दवा इलाज की छोड़िए, वर्तमान में कानून मन्त्री की पैरवी के बाद भी सूबे की राजधानी लखनऊ में पद्मश्री श्री योगेश प्रवीण जैसे इतिहासकार को एम्बुलेंस नहीं मिल पाई। आम आदमी तो यहाँ केवल सिसक रहा है या जगह जगह अपनी चालान कटवाकर सरकार की मनोकामना पूरी कर रहा है।

अपने आवास पर नौ दिन का व्रत रखकर आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा कर रहे नेता प्रतिपक्ष उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने बुधवार को पूजा के बाद आईपीएन से कहा कि अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में मैंने ऐसी बदतर स्थिति कभी नहीं देखी। देश और प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है और देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सम्पूर्ण सरकारी लश्कर के साथ केवल दीदी को हराने की साजिश में लगे हैं। उत्तर प्रदेश में आए दिन हत्या हो रही है, रेप हो रहा है, विधायक पीटे जा रहे हैं, पत्रकारों को प्रताड़ित किया जा रहा है, रोजी रोजगार समाप्त होने की ओर है और प्रदेश के मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में रोजगार  बांट रहे हैं। इसलिए मैं क्षमा के साथ यह कहने के लिए विवश हूँ कि देश और प्रदेश इस समय डबल कोरोना की मार झेल रहा है। उन्होंने कहा है कि इस डबल कोरोना को भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के जन्मदिन पर दीपोत्सव भी बर्दाश्त नहीं है। इसे रोकने के लिए एक कोरोना ने आज टीका उत्सव की घोषणा कर दी तो दूसरा सरकारी तंत्र के माध्यम से लोगों को धमकवा है कि वह बाबा साहब के जन्मदिन पर दीपोत्सव नहीं मनाएं। उन्होंने कहा है कि बाबा साहब किसी दल के नहीं, सम्पूर्ण देश के रत्न हैं। इसलिए उनके जन्मदिन पर हर भारतवासी को दीप जलाना चाहिए। किसी भी तरह से इसमें बाधा डालने की कोशिश अक्षम्य अपराध है।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द ने कहा है कि मैं तो देवी भक्त हूँ। मुझे विश्वास है कि आदि शक्ति माँ सकल विश्व की रक्षा करती हैं, करेंगी। इसलिए उन्हीं से इस समय हर पल प्रार्थना कर रहा हूँ कि वह इस देश को डबल कोरोना की मार से बचाएं। उन्होंने कहा है कि मुसलमान भाई भी इस समय रोजा के बाद दुआ करें कि अल्लाह डबल कोरोना से इस मुल्क की रक्षा करे। सिख भाई इसके लिए गुरुदारों में और इसाई भाई गिरजाघरों में प्रार्थना करें।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: