चतुर्थ नवरात्रि : मंदिर व घरों में गूंजे रहे माता रानी के जयकारे

हापुड़। नवरात्रि शुरू होने के बाद से शहर के मंदिर व घरों में माता रानी के जयकारे गूंज रहे है। चतुर्थ नवरात्रि पर श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर मंदिरों में पहुंचकर माता की पूजा अर्चना कर जयकारे लगाते हुए माता रानी से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को खत्म करने की प्रार्थना की।

आपको बता दें कि मां दुर्गा की नव शक्तियों का चतुर्थ स्वरूप स्कन्दमाता का है। शुक्रवार को मंदिरों व घरों में माता के इसी स्वरूप की भक्तों द्वारा पूजा अर्चना की जाती है। भक्तों द्वारा इनकी पूजा करने से मनोकामना पूर्ण होती है। माता रानी का यह संदेश देती हैं, कि बिनातपस्या,कठोर परिश्रम के सफलता प्राप्त करना असंभव हैं।

मंगलवार की तडक़े से ही नगर के विभिन्न मंदिरों में स्कन्दमाता की पूजा अर्चना करने के लिए महिलाओं,युवतियों पहुंची। चतुर्थ नवरात्रि पर बच्चों ने व्रत रखकर मंदिरों में जाकर माता की पूजा अर्चना की। बच्चों व श्रद्धालुओं ने माता के नाम के जयकारों का उद्घोष किया। जिससे मंदिर परिसर माता के जयकारों से गूंज उठे। जिससे नगर का वातावरण भक्तिमय हो गया। बड़ों के साथ-साथ बच्चों ने भी माता रानी से कोविड-19 महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की।

मंदिर के पुजारी मोहन श्याम शर्मा का कहना कि जो भक्त सच्चे मन सेमां मंशा देवी की सभी नौ रूपों की श्रद्घा से पूजा अर्चना करता है। माता उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करती है।

Post a Comment

0 Comments