गाड़ी में तेल भराना किसी इम्तिहान से कम नहीं: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलपीजी, पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए सरकार पर आरोप लगाया कि गाड़ी में तेल भराना बेहद मुश्किल होता जा रहा है, फिर पीएम इस पर चर्चा क्यूँ नहीं करते? एलपीजी, पेट्रोल और डीजल पर आम लोगों से अंधाधुंध टैक्स वसूली कर रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, केंद्र सरकार की टैक्स वसूली के कारण गाड़ी में तेल भराना किसी इम्तहान से कम नहीं, फिर पीएम इस पर चर्चा क्यूँ नहीं करते? खर्चा पे भी हो चर्चा!. तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव को लेकर राहुल गांधी ने कई बार केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. इससे पहले उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 सालों के आर्थिक कुप्रबंधन की वजह से ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं. केरल में कोच्चि में स्वायत्त महिला कॉलेज सेंट टेरेसा की छात्राओं से बातचीत करते हुए उन्होंने ये बात कही.

केंद्र सरकार की टैक्स वसूली के कारण गाड़ी में तेल भराना किसी इम्तहान से कम नहीं, फिर पीएम इस पर चर्चा क्यूँ नहीं करते?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में कमी के बावजूद पेट्रोल और डीज़ल के मूल्य में वृद्धि को लेकर किए गए सवाल पर गांधी ने कहा, हमारा मानना है कि अर्थव्यवस्था को शुरू करने का तरीका यह है कि उपभोग शुरू किया जाए. लोगों को पैसा देने से वे चीज़ों का उपभोग करना और सामान खरीदना शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के काम करने के लिए सद्भावना का माहौल होना अनिवार्य है.

राहुल गाधी ने कहा,  आपको सद्भाव, शांति और सुकून की जरूरत है और आपको एक रणनीति चाहिए. इसी वजह से समस्या है.24 और 25 मार्च को पेट्रोल और डीजल के दाम में कुछ पैसों की कमी आई थी. इसी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है.

Post a Comment

0 Comments